Subscribe Now!

22 फरवरी से 5 मार्च तक सरस मेले में दिखेंगे कई राज्यों के सांस्कृतिक रंग

  • 22 फरवरी से 5 मार्च तक सरस मेले में दिखेंगे कई राज्यों के सांस्कृतिक रंग
You Are HereChandigarh
Tuesday, January 16, 2018-5:06 PM

पंचकूला, (आशीष): सैक्टर-5 स्थित परेड ग्राऊंड में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित सरस मेले में कई राज्यों की सांस्कृतिक छटा देखने को मिलेगी तथा ट्राईसिटी वासियों को इन राज्यों के स्थानीय उत्पादों को खरीदने का भी मौका मिलेगा। उपायुक्त गौरी पराशर जोशी ने जिला सचिवालय के सभागार में सरस मेला के संबंध में आयोजित अधिकरियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी। 


बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि आगामी 22 फरवरी से 5 मार्च तक शहर में सरस मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में विभिन्न राज्यों से हथकरघा के उत्पादकों को आमंत्रित किया जाएगा और मेले में 250 स्टाल लगाए जाएंगे। इसके अलावा मेले में फूडकोर्ट की भी व्यवस्था की जाएगी। 
वहीं इस मेले के दौरान कई खूबसूरत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शहर में पहली बार इतने बड़े स्तर पर सरस मेले का आयोजन किया जाएगा।  


स्थानीय उत्पादों को मिलेगा बेहतर बाजार 
स्थानीय उत्पादों को बाजार देने के लिए यह एक बेहतर प्रयास है। इससे स्वयं सहायता समूहों से जुड़े गरीब लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने इस मेले के सफल आयोजन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन भी किया, जिनमें ठहरने, खाने-पीने, यातायात, स्टेज-साउंड-लाइट, सुरक्षा व यातायात व्यवस्था, साफ-सफाई, स्वास्थ्य सेवाएं, फायर सेफ्टी, डेली सेल कलैक्शन रिपोर्ट इत्यादि की कमेटी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि गठित कमेटियों के अधिकारी अभी से सारे कार्यों की तैयारियां शुरू कर दें ताकि सारा काम समय से पूर्व पूर्ण किया जा सके। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मुकुल कुमार, एस.डी.एम. कालका रिचा राठी, नगराधीश ममता शर्मा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि वसुंधरा, जिला शिक्षा अधिकारी एच.एस. सैनी सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You