पत्नी से अफेयर के शक पति ने चलवाई थी हीरा पर गोलियां, तीन गिरफ्तार

  • पत्नी से अफेयर के शक पति ने चलवाई थी हीरा पर गोलियां, तीन गिरफ्तार
You Are HereChandigarh
Sunday, August 13, 2017-8:56 AM

मोहाली (राणा): करीब 4 माह पहले बलटाना के अजय जैन हत्याकांड में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुपारी लेकर हत्या करने के लिए तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पूछताछ में कबूला कि इस हत्या की साजिश उन्होंने अंबाला जेल में रची थी। पुलिस ने मास्टरमाइंड के पिता व सेना के जवान को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों से लाखों रुपए की नकदी व अन्य सामान बरामद हुआ। वहीं, जांच में सामने आया कि आरोपी को शक था कि उसकी पत्नी का अफेयर चल रहा है, जिसके चलते उसने इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों की पहचान अमित कुमार उर्फ भूरा, फौजी सुशील कुमार व नरिंदर मंदोक के रूप में हुई है। 


 

आरोपी भूरा पर दर्ज हैं 17 केस
पुलिस पूछताछ में रोहित ने कबूला कि उसकी जेल में बंद अमित कुमार मलिक उर्फ भूरा से मुलाकात हुई थी। अमित एक शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ डकैती समेत 17 केस दर्ज हैं। उसने अजय जैन की हत्या करने के लिए 14 लाख की सुपारी दी। उसने यह रकम अपने पिता द्वारा उसे दो किश्तों में दी। भूरा ने बड़ौदा थाना रोहटा यू.पी. के रहने वाले सुशील फौजी को 4 लाख रुपए देकर आगे हत्या की सुपारी दे दी। सुशील मिलट्री रैजीमैंट 105 ए.डी. अंबाला में तैनात है। आरोपी सुशील ने आगे नीरज उर्फ बावा, अजय उर्फ हैप्पी व नरेश को सुपारी दे दी।

 

सुपारी की रकम बरामद
एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने प्रैस कांफ्रैंस के दौरान बताया कि पुलिस ने अमित कुमार उर्फ मलिक से एक लाख 40 हजार, सुशील फौजी से उसके हिस्से में आए 60 हजार और सुपारी की रकम 2 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। इसके अलावा फौजी से अजय जैन के दस्तावेज भी मिले हैं। रोहित के पिता नरिंदर को सुपारी के पैसे देने के चलते गिरफ्तार किया गया। 

 

दुकान के सामने मारी थी गोली 
27 अप्रैल को बलटाना निवासी अजय जैन अपनी मोबाइल शॉप बंद कर घर जा रहा था। तभी उस पर कुछ लोगों ने गोलियां चला दी। वारदात के वक्त इलाके में बिजली गई हुई थी। इलाके में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में भी कुछ साफ नहीं आया था।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You