Subscribe Now!

सिटी के पार्कों का प्रशासक ने लिया जायजा, सुविधाओं को लेकर कही ये बात

  • सिटी के पार्कों का प्रशासक ने लिया जायजा, सुविधाओं को लेकर कही ये बात
You Are HereChandigarh
Friday, January 19, 2018-9:27 PM

चंडीगढ़, (राय): नगर प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने शुक्रवार को सिटी के पार्कों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ओपन एयर जिम से लेकर वानस्पदिक खाद का भी जायजा लिया। प्रशासक ने सबसे पहले वार्ड नंबर-4 के अधीन आते सैक्टर-36 के फ्रैंग्रेंस गार्डन का निरीक्षण किया।

उनके साथ मेयर देवेश मौदगिल भी थे। नगर प्रशासक ने जहां पार्क में सैर करने आने वाले वरिष्ठ नागरिकों से पार्क की सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा की तो वहीं उन्होंने वानस्पदिक खाद का भी निरीक्षण किया। दौरे पर वह मेयर को कम्पोस्ट आर्गेनिक को मिशन बनाए जाने की सलाह देने से भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने यह भी कहा कि इसे लेकर लोगों में आदत डाली जानी चाहिए।

उन्होंने वार्ड नंबर-4 की एरिया पार्षद से भी पूछा कि क्या वह रोजना पार्क आती हैं। प्रशासक ने कहा कि वह सभी पार्क का दौरा करेंगे। उन्होंने निगम को पब्लिक पार्क में सुविधाओं में वृद्धि के लिए भी कहा। इस मौके पर उन्होंने दो किलो के कम्पोस्ट आर्गेनिक बैग भी बांटे।

इसके बाद प्रशासक ने वार्ड नंबर-13 के अधीन आते सैक्टर-51ए के नेबरहुड पार्क के अलावा सैक्टर-50सी और डी की ग्रीन बैल्ट का भी निरीक्षण किया। पब्लिक पार्क और सुविधाओं का जायजा लेने के लिए प्रशासक के दौरे के मौके पर वर्तमान एन्वायरमैंट एंड ब्युटीफिकेशन कमेटी के आधे सदस्य पार्षद गायब रहे। सैक्टर-36 के फ्रैंग्रैंस पार्क में प्रशासक ने सबसे पहले दौरा किया।

 यहां पर कमेटी के सिर्फ दो सदस्य हरदीप सिंह और राजेश कुमार कालिया की ही मौजूदगी रही। वहीं, मेहश इंद्र सिंह के नेतृत्व वाली वर्तमान कमेटी में सीनियर डिप्टी मेयर गुरप्रीत सिंह ढिल्लों भी इसके सदस्य है, लेकिन वह खुद भी मौजूद नहीं थे। निगम ने शहर के पब्लिक पार्क और ग्रीन बैल्ट की दशा सुधारने की दिशा में एन्वायरमैंट एंड ब्यूटीफिकेशन कमेटी गठित की हुई है। दिलचस्प बात यह है कि प्रशासक ने ज्यादातर मेयर और एरिया पार्षद सुनीता धवन से ही इनपुट लिए।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You