B.Com. के स्टूडैंट की मौत मामला : खमाणों के पूर्व सरपंच की निकली शव के पास से बरामद रिवॉल्वर

  • B.Com. के स्टूडैंट की मौत मामला : खमाणों के पूर्व सरपंच की निकली शव के पास से बरामद रिवॉल्वर
You Are HereChandigarh
Wednesday, November 15, 2017-12:24 PM

पंचकूला(मुकेश) : कार में मृत मिले स्टूडैंट तनिष्क भसीन (19) मामले में पुलिस को वारदात के दौरान मिली रिवॉल्वर को लेकर अहम सुराग हाथ लगे हैं। जिस जर्मन मेड रिवॉल्वर से तनिष्क को गोली लगी है वह पंजाब के खमाणों के अधीन आने वाले एक गांव के पूर्व सरपंच की बताई जा रही है। 

 

पंचकूला पुलिस ने पूर्व सरपंच को बुलाकर उसे जांच में शामिल किया और रिवॉल्वर संबंधी कई जानकारियां जुटाईं। रिवाल्वर के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने चंडीमंदिर थाने में आम्र्स एक्ट का केस भी दर्ज कर लिया है। 

 

पहले थाने में करवाई थी जमा, बाद में हो गई थी रिवॉल्वर गुम :
पुलिस सूत्रों की मानें तो पूर्व सरपंच ने पुलिस को बताया कि यह पिस्टल उसके भाई की है जो अभी विदेश में है। पूर्व सरपंच के मुताबिक रिवॉल्वर काफी पुरानी थी, लिहाजा उसे खमाणों थाने में सितम्बर 2016 को मजा करवा दिया था। इसके कुछ दिन बाद पूर्व सरपंच ने ही थाने से रिवॉल्वर रिलीज करवाई। 

 

अभी कुछ दिन पहले ही पूर्व सरपंच ने थाने में रिवॉल्वर के गुम होने की शिकायत दी थी। अब पंचकूला पुलिस जांच के दौरान रिवॉल्वर को लेकर भी खमाणों पुलिस की भूमिका की भी जांच में जुट गई है। 

 

तनिष्क मौत से पहले गया था सहारनपुर, उसी दिन लौटा :
तनिष्क के मोबाइल की कॉल डिटेल और टावर लोकेशन खंगालने के बाद पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। मोबाइल की लोकेशन के अनुसार ही पुलिस को पता चला है कि मोरनी आने से पहले तनिष्क मोहाली में दोस्त को मिलने गया था। 

 

इसके बाद मोहाली में ही तनिष्क और उसके दोस्त का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया था। जब फोन बंद हुए दोनों की टावर लोकेशन पंचकूला की आई। इसी वर्ष अप्रैल में तनिष्क सहारनपुर गया था और उसी दिन शाम को लौटा था। तनिष्क वहां किसी शख्स से मिला था, उसकी भी पहचान पुलिस ने कर ली है। उस शख्स की फेसबुक अकाऊंट पर हथियारों के साथ कई फोटो भी पुलिस के हाथ लगी हैं। पुलिस उससे पूछताछ करेगी। 

 

गुम हुआ रिवॉल्वर पंचकूला कैसे पहुंचा?
तनिष्क की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पंचकूला पुलिस के लिए सबसे अहम कड़ी खमाणों और पंचकूला के बीच की है। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर खमाणों से गुम हुई रिवॉल्वर तनिष्क के पास कैसे पहुंची? पुलिस ने कार से जो लैपटाप बरामद किया था, उसमें भी कई महंगे हथियारों की फोटो पुलिस को मिली है। पुलिस ने तनिष्क के लैपटाप को जांच के लिए गुडग़ांव भेजा है ताकि लैपटॉप की हार्डडिस्क को एक्सपर्ट चैक करके उसमें से डाटा निकाल सकें। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You