लौह अयस्क मूल्य पर समिति की रिपोर्ट जल्द

Edited By ,Updated: 18 Mar, 2017 02:33 PM

committee report on iron ore price soon

सरकार ने कहा कि लौह अयस्क मूल्य पर गठित समिति अपनी सिफारिशें इस महीने के अंत तक सौंपेगी। उसके बाद सरकार राष्टीय इस्पात नीति को अगले महीने तक अंतिम रूप देगी। इस्पात मंत्राी चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा, मैंने समिति का गठन किया है।

नई दिल्लीः सरकार ने कहा कि लौह अयस्क मूल्य पर गठित समिति अपनी सिफारिशें इस महीने के अंत तक सौंपेगी। उसके बाद सरकार राष्टीय इस्पात नीति को अगले महीने तक अंतिम रूप देगी। इस्पात मंत्राी चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा, मैंने समिति का गठन किया है। मैं रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि समिति के प्रमुख इस्पात मंत्राालय के अतिरिक्त सचिव हैं। इस्पात नीति को अंतिम रूप दिए जाने से पहले समिति अपनी सिफारिशें देगी।

सिंह ने जोर देकर कहा कि लौह अयस्क की कीमतों में अधिक उतार-चढ़ाव नहीं होना चाहिए। हम चाहते हैं कि लौह अयस्क का मूल्य प्रतिस्पर्धी रहे। यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार लौह अयस्क कीमतों की सीमा तय करना चाहती है, समिति अपनी सिफारिशें देगी। क्या सिफारिशें होंगी मुभुो इसकी जानकारी नहीं है लेकिन समिति अपना काम कर रही है।

एक अधिकारी ने फरवरी में कहा था सरकार एक नीतिगत पहल पर काम कर रही है, जिससे लौह अयस्क की सस्ते मूल्य पर उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। जल्द इसका ब्यौरा लाया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!