एपल का सनसनीखेज आरोप, Amazon पर बिकने वाले 90 फीसदी चार्जर हैं नकली

Edited By ,Updated: 20 Oct, 2016 08:27 PM

apple s sensational allegation amazon sold 90 per cent of the fake charger

त्योहारों के सीजन में अगर आप भी ऑन लाइन शापिंग करते है तो सावधान हो जाएं। क्योंकि कई ऑन लाइन साइटों पर नकली सामान बेचे जा रहे ...

नई दिल्ली: त्योहारों के सीजन में अगर आप भी ऑन लाइन शापिंग करते है तो सावधान हो जाएं। क्योंकि कई ऑन लाइन साइटों पर नकली सामान बेचे जा रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है कि एमेजन पर बिकने वाले 90 फीसदी एपल डिवाइस के चार्जर नकली हैं। एपल ने आरोप लगाया है कि एमेजन लोगों के साथ बड़ा धोखा कर रही है। इसके लिए एपल ने एमेजन पर मुकदमा भी दायर किया है। 

फेक है एमेजन पर बिकने वाले एपल के चार्जर
एक स्क्रीनशॉट में सामने आया है जिसमें आईफोन के चार्जर को एपल के ओरिजनल प्रोडक्ट के तौर पर लिस्ट किया गया है। हालांकि इस प्रोडक्ट के मर्चेंट का नाम (मोबाईल स्टार एल.एल.सी) दिया गया है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक जब एपल के इंजीनियरों तक ये चार्जर पहुंचा तो उन्होंने पाया कि इस चार्जर का कंस्ट्रक्शन काफी बुरा है साथ ही इसमें कुछ कंपोनेंट भी गायब हैं और इसके डिजाइन में भी काफी खामियां है। इंजीनियरों की तरफ से पूरी जांच पड़ताल करने के बाद इस चार्जर को पूरी तरह से फेक माना गया है। जिसकी बिक्री एमेजन की तरफ से की जा रही है। 

इस्तेमाल करने पर डिवाइस में लग सकती है आग
चार्जर के पूरी तरह से फेक होने पर एपल ने यह भी दावा किया है कि अगर इस चार्जर को डिवाइस के साथ लगाया गया तो उस में आग भी लग सकती है। 

एमेजन कर रही अपने ग्राहकों से धोखा
कंपनी ने अपने बयान में लिखा है कि उपभोक्ता ऑन लाइन शॉपिंग के लिए एमेजन पर काफी यकीन करते हैं और लोग एमेजन पर मिलने वाले प्रोडक्ट को खरीदते वक्त कोई संशय नहीं रखते और इसे असली ही समझते हैं लेकिन एमेजन द्वारा एपल प्रोडक्ट के नकली चार्जर एपल मार्केटिंग इमेज के साथ बेचे जा रहे हैं।

एमेजन ने पूरे मामले पर दी सफाई 
वहीं इस पूरे विवाद पर एमेजन ने सफाई देते हुए कहा है कि उनके प्लेटफॉर्म पर नकली प्रोडक्ट के लिए कोई जगह नहीं है। हम इस घटना की पूरी तरह से जांच करेंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!