मैगी ने बाजार में फिर से पकड़ बनाई

Edited By ,Updated: 21 Oct, 2016 02:15 PM

maggi noodles

वैश्विक खाद्य एवं पोषण फर्म नेस्ले ने कहा कि उसके उत्पाद मैगी नूडल्स ने भारतीय बाजार में फिर पकड़ बनाई है।

ज्यूरिख/नई दिल्ली: वैश्विक खाद्य एवं पोषण फर्म नेस्ले ने कहा कि उसके उत्पाद मैगी नूडल्स ने भारतीय बाजार में फिर पकड़ बनाई है। उल्लेखनीय है कि 2015 में पांच महीने के प्रतिबंध के बाद मैगी नूडल्स को लगभग एक साल पहले भारतीय बाजार में दोबारा पेश किया गया था। नेस्ले ने एक बयान में कहा, ‘मैगी नूडल्स कारोबार ने बाजार हिस्सेदारी वापस हासिल की है जिससे भारत में हमारा कारोबार बढ़ा है। भारतीय बाजार में मैगी नूडल्स में सतत सुधार उत्साहित करने वाला है। किटकैट की अगुवाई में चाकलेट उत्पादों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।’

इस समय भारत में इंस्टेंट नूडल्स बाजार में नेस्ले की 57 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि विवाद और प्रतिबंध से पहले यह 75 प्रतिशत थी। भारत में इंस्टेंट नूडल्स बाजार अनुमानित 2,000 करोड़ रपये का है जिसमें आईटीसी का यिप्पी, नेपाल के चौधरी समूह का वाइवाइ तथा पंतजलि नूडल्स अन्य प्रमुख उत्पाद हैं। एफएसएसएआई ने जून 2015 में मैगी नूडल्स पर रोक लगाई थी। हालांकि पांच महीने के प्रतिबंध के बाद पिछले साल नवंबर में नेस्ले इंडिया ने मैगी फिर भारतीय बाजार में पेश की। इसी साल नेस्ले इंडिया ने 25 नए उत्पाद पेश किए थे।

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