ICC रैंकिंग में सुधार करने के लिए धोनी की सेना को करना होगा ये काम!

  • ICC रैंकिंग में सुधार करने के लिए धोनी की सेना को करना होगा ये काम!
You Are HereSports
Thursday, October 13, 2016-5:18 PM

दुबई: दुनिया की चौथे नंबर की भारतीय टीम को अगर आईसीसी टीम रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार करना है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंंखला कम से कम 4-1 के अंतर से जीतनी होगी। भारत (110) फिलहाल न्यूजीलैंड (113) अंक से तीन अंक पीछे है और अगर उसे तीसरे स्थान पर काबिज होना है तो आगामी श्रृंखला 4-1 या इससे बेहतर अंतर से जीतनी होगी। 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट श्रृंखला की शुरूआत दोनों टीमों में शीर्ष गेंदबाज के रूप में करेंगे जबकि भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है।  बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं।  अन्य टीमों में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-5 से वाइटवाश के बाद शीर्ष पर मौजूद आस्ट्रेलिया ने अहम अंक गंवाए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में अंतिम मैच में 31 रन की शिकस्त के दौरान 173 रन की पारी सहित श्रृंखला में कुल 386 रन बनाने वाले वार्नर नौ स्थान के फायदे से पहली बार शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You