500वें टेस्ट टीम इंडिया की बड़ी जीत के साथ ही पाक को लगा झटका

  • 500वें टेस्ट टीम इंडिया की बड़ी जीत के साथ ही पाक को लगा झटका
You Are HereCricket
Monday, September 26, 2016-3:16 PM

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने ग्रीन पार्क, कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक 500वें टेस्ट में 197 रन से जीत दर्ज की। टीम इंडिया की जीत पाकिस्तान के लिए भी एक बड़ा झटका है। दरअसल इस जीत के साथ भारत ने एक ही महीने बाद पाकिस्तान को पछाड़ कर नं 1 का ताज अपने सिर पर सजा लिया है।

टीम इंडिया की जीत के बाद लगे वंदेमातरम के नारे
भारतीय टीम की जीत के साथ ही ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारों से गूंज उठा। ग्रीन पार्क स्टेडियम में लंच के बाद जैसे ही न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट गिरा वैसे ही स्टेडियम में चारों तरफ भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे गूंजने लगे। दर्शक इस एेतिहासिक टेस्ट मैच में जीत पर झूमने लगे। इसे बाद भारतीय टीम मैच जब होटल पहुंची तो वहां खिलाडिय़ों पर फूलों की बारिश की और उनका स्वागत फूल मालाआें से किया। भारतीय टीम के सदस्यों ने भी होटल में जमकर मस्ती की।  

एक महीनें पहले पाकिस्तान बनी थी टेस्ट में नंबर-1
आपको बता दें कि एक महीनें पहले क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टेस्ट में नंबर-1 का मुकाम हासिल कर लिया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट ड्रॉ होते ही भारत को 2 अंको का नुक्सान हुआ और उसकी नंबर-1 की रैंकिंग पाकिस्तान के पास चली गई थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You