अश्विन के ‘छक्के’ से न्यूजीलैंड 299 पर ढेर, गंभीर को लगी चोट

  • अश्विन के ‘छक्के’ से न्यूजीलैंड 299 पर ढेर, गंभीर को लगी चोट
You Are HereTop News
Monday, October 10, 2016-4:55 PM

इंदौर: स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ( 81 रन पर छह विकेट) के कहर से भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को पहली पारी में 299 रन पर ढेर कर 258 रन की भारी भरकम बढ़त हासिल कर ली। भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 557 रन पर घोषित कर दी थी। न्यूजीलैंड ने सुबह बिना कोई विकेट खोए 28 रन से आगे खेलना शुरु किया और उसकी पहली पारी चायकाल के डेढ़ घंटे बाद 299 रन पर सिमट गई। भारत ने न्यूजीलैंड से फालोआन नहीं कराया और अपनी दूसरी पारी खेलने का फैसला किया।   

गौतम गंभीर को लगी चोट
भारत ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 18 रन बना लिये। ओपनर गौतम गंभीर तीसरे ओवर में दूसरा रन चुराने की कोशिश में डाइव लगाकर अपना दायां कंधा चोटिल कर बैठे और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। गंभीर ने उस समय तक छह रन बनाए थे। पारी के चौथे ओवर में मुरली विजय को पिच के खतरनाक क्षेत्र में दौडऩे के लिये अंपायर की तरफ से पहली चेतावनी दी गई। आलराउंडर रवींद्र जडेजा को पहली पारी में इसी तरह की दो अनौपचारिक और एक आधिकारिक चेतावनी मिलने पर भारत पर पांच रन की पेनल्टी लगाई गई थी। स्टंप्स के समय मुरली विजय 11 और चेतेश्वर पुजारा एक रन बनाकर क्रीज पर थे। भारत के पास अब कुल 276 रन की बढ़त हो गई है। भारत का चौथे दिन लक्ष्य रहेगा कि वह अपनी बढ़त को 450 से आगे पहुंचाकर न्यूजीलैंड के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रख दे।   

अश्विन ने हासिल किए छह विकेट
इससे पहले 30 वर्षीय अश्विन ने 27.2 ओवर में पांच मैडन रखते हुए81 रन देकर छह विकेट हासिल किए। अश्विन ने इस तरह इस सीरीज में अपने विकटों की संख्या 20 पहुंचा दी। अश्विन के करियर में यह 20वां मौका है जब उन्होंने एक पारी में पांच विकेट हासिल किए। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 28 ओवर में 80 रन देकर दो खिलाड़ी आउट किए। न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज रन आउट हुए जिन्हें आउट करने में भी अश्विन की भूमिका रही। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You