अगले टेस्ट में गावस्कर को पीछे छोड़ सकते हैं कोहली

  • अगले टेस्ट में गावस्कर को पीछे छोड़ सकते हैं कोहली
You Are HereCricket
Tuesday, October 04, 2016-7:27 PM

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी में सर्वाधिक टेस्ट जीतने के मामले में नवाब पटौदी और सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है। विराट ने कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के साथ ही कई कीर्तिमान बना लिए। भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बन गई, उसने अपना घरेलू 250वां मैच जीत लिया और खुद कप्तान विराट नौवीं जीत के साथ पटौदी और गावस्कर की बराबरी पर आ गए। 

कोहली के पास है पटौदी और गावस्कर को छोडऩे का मौका
नवाब पटौदी ने अपनी कप्तानी में 40 टेस्टों में नौ जीते , 1 हारे और 12 ड्रा खेले जबकि गावस्कर ने 47 टेस्टों में नौ जीते, आठ हारे और 30 मैच ड्रा खेले। विराट ने कप्तानी के अपने छोटे ही करियर में 16 मैचों में नौ जीते, दो हारे और पांच ड्रा खेले। विराट अपनी कप्तानी में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में संयुक्त रुप से चौथे सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए हैं। उनके पास आठ अक्टूबर से इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट में पटौदी और गावस्कर को पीछे छोडऩे का मौका रहेगा। 

विराट से आगे हैं धोनी
विराट से आगे मोहम्मद अजहरूद्दीन, सौरभ गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी हैं। अजहरूद्दीन ने 47 टेस्टों में 14 मैच, गांगुली ने 4 टेस्टों में 21 मैच और धोनी ने 60 टेस्टों में अपनी कप्तानी में 27 मैच जीते हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You