INDvsNZ: जीत कर भी हारे विराट!

  • INDvsNZ: जीत कर भी हारे विराट!
You Are HereCricket
Monday, September 26, 2016-7:02 PM

नई दिल्लीः 500वें ऐतिहासिक मैच की जीत में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले विराट कोहली जीत कर भी हार गए। दरअसल, कोहली बेशक लोकप्रियता के मामले में इस समय अन्य भारतीय खिलाडिय़ों से कहीं आगे हों लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों ने अपनी ऑल टाइम ड्रीम टीम में उन्हें जगह नहीं दी है और लंबे समय से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह को 12वां खिलाड़ी चुना है। 

प्रशंसकों को दिया गया था खिलाड़ी को वोट देने का मौका 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के 500वें टेस्ट का जश्न मनाने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों को सोशल मीडिया पर भारत की ‘ड्रीम टीम’ चुनने का मौका दिया था। भारत का 500वां टेस्ट कानपुर के ग्रीनपार्क में सोमवार को समाप्त हुआ जिसे भारत ने न्यूजीलैंड को 197 रन से हराकर जीता। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के फेसबुक पेज पर सर्वेक्षण सीरीज शुरु की थी जिस पर क्रिकेट प्रशंसकों को हर क्रम के लिए दिए गए खिलाडिय़ोंं में से अपनी पसंद के खिलाड़ी को वोट देने का मौका दिया गया था। 

युवराज को मिले 62फीसदी वोट 
युवराज 12वें खिलाड़ी की भूमिका में चंदू बोर्डे , हेमू अधिकारी, मंसूर अली खां पटौदी और एकनाथ सोलकर के साथ मुकाबला कर रहे थे और प्रशंसकों ने 12वें खिलाड़ी के रूप में युवराज को 62फीसदी वोट दे डाले।  ओपनिंग के पहले क्रम के लिए महान सुनील गावस्कर, पंकज रॉय, नवजोत सिंह सिद्धू, वसीम जाफर और मुरली विजय के नाम दिए गए थे। दूसरे ओपनर के लिए वीरेंद्र सहवाग, कृष्णामाचारी श्रीकांत, गौतम गंभीर, चेतन चौहान और विजय मर्चेंट के बीच मुकाबला था। ओपनिंग जोड़ी के लिए निर्विवाद रूप से सबकी पहली पसंद गावस्कर और सहवाग रहे।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You