विराट ने की गंभीर की तारीफ, कहा-उन्हें साबित करने की नहीं जरूरत

You Are HereCricket
Thursday, September 29, 2016-6:33 PM

कोलकाता: टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से दो साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टीम में शामिल किए जाने का स्वागत करते हुए कहा है कि गंभीर एक शानदार बल्लेबाज हैं और उन्हें खुद को साबित करने की जरूरत नहीं। 

नैट प्रैक्टिस को लेकर दी सफाई
विराट ने टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में गंभीर के नेट अभ्यास पर नहीं उतरने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि टीम में शामिल हर बल्लेबाज की अपनी महत्वपूर्ण भूमिका है और उसी के हिसाब से वह अपनी योजना तैयार करता है। कप्तान ने कहा कि कई बार ऐसा भी होता है कि खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस में ज्यादा समय नहीं जाया करता है। वह मैदान में ही अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है। किसी खिलाड़ी के नेट प्रैक्टिस नहीं करने का यह मतलब नहीं है कि वह मैच में नहीं उतर रहा है। खिलाडिय़ों का चयन मैच के पहले परिस्थिति के अनुसार किया जाएगा।

दो साल बाद वापसी कर रहे हैं गंभीर
बायें हाथ के बल्लेबाज गंभीर दो साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्हें चोटिल सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है। कोच अनिल कुंबले ने भी गंभीर के खेलने के बारे में कहा कि गंभीर को वापसी करते देखना अच्छा लग रहा है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह अंतिम 15 का हिस्सा बने हैं और सभी 15 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं। टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर 1-0 से आगे है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You