समझें कौए के इशारे, बताता है भविष्य में क्या होगा आपके साथ

  • समझें कौए के इशारे, बताता है भविष्य में क्या होगा आपके साथ
You Are HereCuriosity
Monday, September 19, 2016-9:09 AM
6 सितंबर से पितृ पक्ष का आरंभ हो चुका है, जो 30 सितंबर तक चलेगा। इस समय में पितरों को खुश कर उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए तर्पण, पिंडदान आदि करने का विधान है। प्राचीनकाल से श्राद्ध के दिनों में कौओं को भोजन खिलाने की परंपरा चली आ रही है। माना जाता है कि हमारे पितृ कौओं के रूप में घर-आंगन में आकर भोजन खाते हैं और तृप्त होकर जाते हैं। इसके अतिरिक्त कौए के क्रियाकलापों द्वारा भी अपने भविष्य का ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।
 
1 अगर स्वप्न में कौआ मिठाई खाता हुआ दिखाई दे तो यह समझना चाहिए कि कहीं से धन प्राप्त होने वाला है।
 
2 अगर स्वप्न में कौआ किसी पुरुष की पगड़ी के ऊपर बीट कर दे तो उसके घर में संतान का जन्म होता है।
 
3 अगर कौआ किसी स्त्री के वस्त्र पर बीट कर दे तो वह संतान को जन्म देती है।
 
4 अगर किसी मकान की दीवार अथवा मुंडेर पर बैठकर कौए परस्पर झगडऩा आरंभ करें तो समझना चाहिए कि उस मकान में थोड़े ही दिनों के भीतर उपद्रव होने वाला है।
 
5 अगर शनिवार के दिन प्रात: सबसे पहले मकान के ऊपर कौआ बारम्बार कांव-कांव बोलता हुआ दिखाई दे तो शुभ लक्षण समझना चाहिए।
 
6 अगर किसी घर की छत के ऊपर मरा हुआ कौआ मिले तो समझना चाहिए कि उस मकान की बर्बादी  होने वाली है और अगर कौआ किसी के घर से जेवर उठाकर ले जाए तो समझ लेना चाहिए कि अब उस घर के रहने वालों का दुर्भाग्य आरंभ हो गया है।
 
7 अगर कोई व्यक्ति नौकरी की तलाश में घर से बाहर निकले और रास्ते में किसी स्थान पर गंदगी के ऊपर बैठा हुआ कौआ दिखाई दे जाए तो वह अच्छा शकुन होता है।
 
8 विवाह के अवसर पर बांटी जाने वाली मिठाई में से अगर कौआ मिठाई का दाना लेकर उड़ जाए तो समझना चाहिए कि उस नवविवाहित दम्पति को पुत्र रत्न की प्राप्ति होगी।
 
9 अगर शाम के समय कौआ किसी विवाहित युवक के मस्तक के ऊपर मंडराए तो समझ लेना चाहिए कि उसे शीघ्र पुत्र की प्राप्ति होगी।
 
10 अगर प्रात: काल के समय कौआ किसी कुंवारी कन्या के मस्तक के ऊपर से उड़ता हुआ निकल जाए तो समझ लेना चाहिए कि उसका विवाह शीघ्र हो जाएगा।
 
11 अगर प्रात: कोई स्त्री अपने मकान की छत के ऊपर किसी कौए को मरा हुआ देखे तो समझना चाहिए कि वह विधवा हो जाएगी और अगर कौए के पास खून की बूंदें भी पड़ी हों तो समझना चाहिए कि उसके पति की हत्या कर दी जाएगी।
 
12 अगर कोई व्यक्ति जुआ खेलने के लिए जा रहा हो अथवा मुकाबले के लिए जा रहा हो और उसके सिर के ऊपर कौए मंडराने लगें तो उसे समझना चाहिए कि उसकी हार होगी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You