मोबाइल फोन पर भी भक्तों की गुहार सुनते हैं अनोखे गणपति बप्पा

  • मोबाइल फोन पर भी भक्तों की गुहार सुनते हैं अनोखे गणपति बप्पा
You Are HereDharm
Monday, September 09, 2013-4:18 PM

इंदौर: गणेशोत्सव की आज से धूम-धाम के साथ शुरूआत होने के बाद जूनी इंदौर क्षेत्र के चिंतामन गणेश मंदिर में घंटे-घडिय़ाल कम और मोबाइल फोन की घंटियां ज्यादा बज रही हैं। आस्था की अनोखी तरंगों से प्रेरित ये कॉल खुद चिंतामन गणेश के लिए आ रहे हैं, जिनके नवाचारी भक्तों ने भागादौड़ी के इस दौर में भगवान तक अपने दिल की बात पहुंचाने के लिए मोबाइल फोन का आसान जरिया खोज लिया है। दस दिवसीय गणेशोत्सव के दौरान चिंतामन गणेश का नंबर मिलना खासा मुश्किल है, क्योंकि दुनिया भर में फैले भक्त उन्हें फोन करके मुरादें मांग रहे हैं।  

भक्तों के भगवान को फोन करने की प्रथा पर तर्कवादी बेशक सवाल उठा सकते हैं। लेकिन भाव-भक्ति के इस अजब-गजब संवाद के तार आस्था की दिलचस्प कहानियों से जुड़े हैं। मंदिर के पुजारी अशोक पाठक ने एक न्यूज एजेंसी को बताया, ‘वैसे चिंतामन गणेश को उनके भक्त करीब चार दशक से चिट्ठियां लिख रहे हैं। मगर संचार के हाईटेक युग मे वर्ष 2005 से भक्तों ने भगवान तक अपनी मुरादें पहुंचाने के लिए मोबाइल फोन का सहारा लेना शुरू कर दिया।’

उन्होंने बताया कि जब भी कोई व्यक्ति मोबाइल फोन पर चिंतामण गणेश से ‘बात करने की’ इच्छा जताता है, वह फोन को सीधे भगवान की मूर्ति के पास ले जाते हैं और उन तक भक्त का संदेश पहुंचा देते हैं।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You