ऐसा करने से टोने-टोटको का असर नहीं होता

  • ऐसा करने से टोने-टोटको का असर नहीं होता
You Are HereDharm
Saturday, September 28, 2013-7:06 AM
ज्योतिष के उपायों में तरह-तरह की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह दोष होते हैं तो वह धन संबंधी मामलों में भी सफलता प्राप्त नहीं कर पाता है। ग्रह दोषों के कारण ही उसे सुख नहीं मिलता। यदि उचित ज्योतिषीय उपचार किया जाए तो व्यक्ति पैसों की परेशानियों से निजात पा सकता है।

- शनिवार के दिन पीपल का एक पत्ता तोड़े उसे गंगाजल से धोकर उसके ऊपर हल्दी तथा दही के घोल से अपने दाएं हाथ की अनामिका अंगुली से ह्रीं लिखकर उस पत्ते को धूप-दीप दिखाकर अपने पर्स में रखें। प्रत्येक शनिवार को यह क्रम दोहराएं तथा पत्ता बदलते रहें। ऐसा करने से आपका पर्स कभी धन से खाली नहीं होगा। पुराना पत्ता किसी पवित्र स्थान पर ही रखें।

- काली मिर्च के 5 दाने लें उसे अपने सिर पर से 7 बार घुमाएं 4 दाने चारों दिशाओं में फेंक दें तथा पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें। ऐसा करने से आकस्मिक धन लाभ होता है।

- शमी का पौधा घर में लगाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं, नकारात्मक ऊर्जा का शमन होता है, टोने-टोटको का प्रभाव नहीं होता। हर रोज शमी वृक्ष की पूजा करने के बाद सरसों के तेल का दीपक जलाएं। तो शनि दोष से होने वाले कुप्रभाव से बचा जा सकता है। नवरात्र में विजयादशमी के दिन शमी की पूजा करने से घर में धन दौलत का आगमन होता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You