ये धर्म आपको स्वर्ग लोक में ले जा सकेगा

  • ये धर्म आपको स्वर्ग लोक में ले जा सकेगा
You Are HereDharm
Saturday, November 16, 2013-10:05 AM

 यदि आप समझते हैं कि जितने दिन जिंदा रहो खूब खाओ, पीओ और मौज करो मर जाने के बाद क्या होगा ? किसने देखा ? चार्वाक जी कहते हैं," खूब खाओ, पीओ और मौज करो यदि पास में पैसा नहीं तो उधार करके पैसा लेकर उससे खाओ पीओ और जब यह शरीर ही राख हो जाएगा तब किसका पुनर्जन्म ? कैसा पुनर्जन्म ?"

यदि आप भी इस सिद्धांत पर चलें तो भविष्य के पलड़े में अपका फल शून्य ही होगा। जब आप इस शरीर रूपी घर से विदा हो कर जाओगे तो क्या लेकर जाओगे ? चिड़ियां का उदाहरण दें तो हम पाएंगे की वो अपनी चोंच में दाना पानी इकट्ठा करके लाती है और अपने बच्चों की चोंच में डालती है जब तक वह उड़ना न सीख जाएं दूसरी तरफ इंसान है उनके बच्चे कितने ही बड़े क्यों न हो जाएं चाहें वो नाती पोतों वाले ही क्यों न हो जाएं वो मैं मेरे की बनी आसक्ति के बने जाल में फंसे रहते हैं और आखिरी सांसों तक बस यह ही चिन्ता करते रहते हैं।

इन सब के परिणाम में हमें कुत्ते इत्यादि की योनियां उपहार में मिलती हैं। जब आप गृहस्थ धर्म को धर्म के कांटे पर रखोगे तो वह श्री मदभगवद गीता व श्रीमदभागवत इत्यादि शास्त्रानुसार बताएगा कि जब आप गृहस्थ धर्म निभाएंगे तो ये धर्म आपको इस मृत्युलोक से ऊपर उठा कर स्वर्ग इत्यादि लोकों में ले जा सकेगा परंतु वहां आपको रखेंगे कब तक ?

जब तक आपका पुण्य है और जब आपके पुण्य खत्म हो जाएंगे तो आपको फिर वहां से नीचे फेंक दिया जाएगा। घुमा फिरा कर आपको इसी चौरासी के चक्कर में रहना होगा। तो धर्म कांटा कहता है कि आपकी तमाम वर्षों की मेहनत का फल शून्य हुआ।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You