ड्राईंग हाल दर्शाता है पारिवारिक राज

  • ड्राईंग हाल दर्शाता है पारिवारिक राज
You Are HereDharm
Thursday, November 28, 2013-8:18 AM
 
 

वास्तु के क्षेत्र में हर दिशा का अपना खास अर्थ और महत्व होता है, जिसे ध्यान में रखा जाएं तो भविष्य में आने वाली कई मुश्किलों से बचा जा सकता है। ड्राईंग हाल के स्थान एवं बनावट से ही घर के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिल जाती है या यूं कहें कि घर का ड्राईंग हाल घर का हाल बता देता है। तो आइए जानें ड्राईंग हाल किस तरह से घर का हाल बयां करता है।

1 यदि घर के अंदर मुख्यद्वार के दायें हाथ की खिड़की के पास हाल हो जहां मेहमान या बाहर के लोग आकर बैठते हो या घर के लोग आराम करते हो ऐसे घर में पिता अथवा पुत्र बहुत शिक्षित होते है और सभी लोग उन्हें पसंद करते हैं।

2 बहुत से घरों में जगह न होने पर या छोटे मकान होने के कारण घर का खाना घर के अंदर बनाया जाता है या किचन एकदम ड्राईंग हाल के सामने होता है। यह बहुत ही खतरनाक और अशुभ होता है। इस कारण रिश्तेदारों के साथ आपसी शत्रुता रहती है। पति के कितने ही मित्र क्यों न हो धीरे धीरे दूर होते जाते हैं। पत्नी को गर्भधारण करने में या बच्चा होने में परेशानी आती है साथ ही बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की नहीं कर पाते।

3 यदि घर के ड्राईंग हाल के अंदर ही भूमिगत पानी का स्रोत हो तो पुरूष या स्त्री मित्रों से धोखा होता है। वे चीटिंग और डबल क्रास करके मित्रों को धोखा देते हैं। उनका छोटा भाई या बहन बहुत दूर रहने चला जाता है।

4 यदि हाल में बहुत ही अंधेरा रहता हो, रोशनदानों की कमी हो और हाल में बहुत बड़ा और चौड़ा दरवाजा लगा हो तो घर के मुखिया का बहुत बड़ा बिजनैस सर्कल होता है, बड़ा व्यापार होता है। ऐसे घर का मुखिया खुद किसी स्त्री के प्रति आकर्षित रहता है और अवैध शारिरिक संबंध की मौज उड़ाता है। उसका भाई गलत कामों से पैसा उड़ाता है।

5 कई बार किसी ड्राईंग हाल का एक कार्नर अलग से निकला हुआ होता है। इस कारण घर में कलह, मतभेद रहते हैं और प्रौफैशन में मतभेद आते हैं।

6 घर के मुख्यद्वार का फर्श का खराब हो रहा हो या उसमें कबाड़ भर रखा हो तो वहां रहने वालों को मानसिक अशांति रहती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You