आपके धन में बढ़ोतरी नहीं हो रही है तो....

  • आपके धन में बढ़ोतरी नहीं हो रही है तो....
You Are HereDharm
Friday, November 29, 2013-8:05 AM
वास्तु अनुसार बताए गए स्थान पर पैसा रखने से आपका धन सुरक्षित तो रहेगा साथ ही उसमें बरकत भी होगी। आय के स्रोतों में बढ़ोतरी होगी। अगर आपके धन में बढ़ोतरी नहीं हो रही है तो....

1 पश्चिम दिशा में तिजोरी या धन मत रखें। वास्तु अनुसार इस दिशा के स्वामी वरूण देव हैं इसलिए इस दिशा में धन रखने से धन पाने के लिए कठिन परिश्रम तो करना ही पड़ता है साथ ही धन पानी की तरह खर्च होता है जिससे आर्थिक तंगी बनी रहती है।

2 शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में हत्था जोड़ी 11 पीस लौंग के साथ रख दें। नियमित शुद्ध घी का दीपक जलाकर श्री सूक्त का पाठ करें देखिए आपका धन कैसे बढ़ता है

3 आप जिस तिजोरी या अलमारी में कैश व ज्वेलरी रखते हैं उसे कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखें। इससे अलमारी का मुंह उत्तर की ओर खुलेगा। इस दिशा के स्वामी देवताओं के खजांची कुबेर हैं। उत्तर दिशा में अलमारी का मुंह खुलने से धन और ज्वेलरी में बढ़ोतरी होती है।

4 घर के आस-पास बड़, पीपल, इमली, कैथ, नींबू, कांटे वाले एवं दूध वाले वृक्ष नहीं होने चाहिए। इन वृक्षों के घर के आस-पास होने से धन की हानि होती है।

5 ईशान दिशा अन्य दिशाओं की तुलना में बड़ी हो तो गृह के निवासी धन-संपत्ति से युक्त रहेंगे। उनके ऐश्वर्य में वृद्धि होगी तथा उनकी संतानें मेधावी होंगी।

6 ईशान दिशा नीचे हो तो गृह स्वामी अष्टविध संपत्ति के अधिकारी होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You