वीरवार करें ये उपाय, मिलने लगेगी लक्ष्मी कृपा

  • वीरवार करें ये उपाय, मिलने लगेगी लक्ष्मी कृपा
You Are HereDharm
Thursday, December 26, 2013-8:02 AM
 

1 घर में लक्ष्मी देवी के प्रवेश के लिए सुबह उठ कर सर्वप्रथम घर की मालकिन को एक लोटा जल घर के मुख्य द्वार पर डालना चाहिए।

2 अमावस के दिन घर की अच्छी तरह सफाई करके कच्ची लस्सी का छिट्टा देकर 5 अगरबत्ती जलाइए। इससे घर में सुख शान्ति का समावेश होगा।

3 मंगलवार, वीरवार अथवा शनिवार को घर में और कार्य स्थान पर उपला जलाकर लोबान व गूगल की धूनी देने से उपरी हवाओं से बचाव रहता है।

4 घर के अग्नि कोण में पानी की टंकी होने से कर्जा व बीमारी का दबदबा बना रहता है। इसके प्रभाव को नष्ट करने के लिए अग्नि कोण में एक लाल बल्ब लगाएं। जो हर वक्त जलता रहे।

5 नमक को ढक कर रखें। उसे खुला न छोड़े।

6 घर अथवा दुकान में पैसा रखने वाली अलमारी का मुंह उत्तर की तरफ़ होना चाहिए। इससे लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करती है।

7 दुर्घटना या सर्जरी का डर सता रहा हो तो तांबें का बर्तन गुड़ से भरकर हनुमान जी के मन्दिर में रख कर सरसों के तेल का दीया जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करने का उपरांत हलवे का भोग लगाने से बचाव होता है, यह उपाय चार मंगलवार को रात्रि में करें।

8 बहन भाई की आपस में अनबन हो गई हो अथवा वाद विवाद चल रहा हो तो ऐसे में सवा किलो गुड़ जमीन में दबाने से समझौता हो जाता है और पूर्ववत संबंध स्थापित हो जाते हैं। यह उपाय मंगलवार को करें।

9 बच्चे का पढ़ाई में मन न लगता हो या किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही हो तो सवा मीटर पीले कपडें में 2 किलो चने की दाल बांधें और इसे लक्ष्मी-नारायण जी के चरणों में अर्पित कर आएं। यह उपाय शाम के समय पांच वीरवार तक करें।

10 कमर और गर्दन में दर्द रहता हो तो दोनों पैरों के अंगूठों पर काला और सफ़ेद धागा बांधें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You