अपनी राशि अनुसार करें शनि देव को प्रसन्न

  • अपनी राशि अनुसार करें शनि देव को प्रसन्न
You Are HereDharm
Saturday, January 18, 2014-7:36 AM

मेष - मेष राशि के जातक शनि देव के मन्दिर में जाकर हनुमानष्टक का पाठ करें और गरीबों को भोजन करवाएं।

वृष- वृष राशि के जातक शनि जयन्ती के दिन अपने घर में शनि वृक्ष लगाएं और उसकी रोजाना सुबह और शाम पूजा करें। शनिवार को शनि मन्दिर में बैठे गरीबों को मीठी वस्तुएं बांटे।

मिथुन - मिथुन राशि के जातक तेल और शमी पत्ती का मिश्रण बनाकर शनिदेव को अर्पित करें।

कर्क - कर्क राशि के जातक शनि जयन्ती के दिन भगवान श्री कृष्ण जी की स्तुति करें और शनि देव के दर्शन करने हेतु मंदिर अवश्य जाएं।

सिंह - सिंह राशि के जातक शनिवार के दिन मन्दिर में तेल के दीपक का दान अवश्य करें। गुड़ व चने से बनी वस्तुएं मन्दिर में भोग स्वरूप चढ़ाएं और वहीं बांट दें।

कन्या- कन्या राशि के जातक शनिवार के दिन शनि मन्दिर में जाकर रूद्राभिषेक का पाठ करें। जिससे भोलेनाथ और शनिदेव दोनों खुश होगें। मन्दिर की साफ-सफाई से संबंधित कामों में अपना योगदान दें।

तुला - तुला राशि के जातक शनिवार के दिन लोहे की कटोरी में तेल डालें और उसमें अपना चेहरा देखें। फिर उस तेल को शनि देव जी के श्री स्वरूप पर चढ़ाएं।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातक शनिवार के दिन अपने वजन के दशांश सरसों के तेल से शनिदेव का अभिषेक करें और अपनी क्षमता के अनुरूप लोहे के छल्लों का वितरण करें।

धनु - धनु राशि के जातक शनिवार के दिन शनि मन्दिर में जाकर शनि महामृत्युजंय स्त्रोत दशरथ कृत का पाठ करें। अपने घर एवं दुकान के नौकर अथवा कर्मचारीयों का अपमान कदापि न करें।

मकर - मकर राशि के जातक शनिवार के दिन शनि मन्दिर में जाकर अथवा घर पर ही शनि स्त्रोत का पाठ करें तथा उड़द दाल की खिचड़ी मन्दिर में बांटे।

कुम्भ - कुम्भ राशि के जातक शनिवार के दिन सरसों के तेल में काला नमक मिलाकर शनिदेव के स्वरूप का अभिषेक करें और मन्दिर में साफ-सफाई के कार्यों में अपना योगदान दें।

मीन - मीन राशि के जातक शनिवार के दिन शनि मन्दिर में जाकर शनि चालीसा का पाठ करें और मछलियों को दाना खिलाएं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You