राशि अनुसार करें रोगों का उपचार

  • राशि अनुसार करें रोगों का उपचार
You Are HereDharm
Sunday, February 09, 2014-7:53 AM

प्राचीन काल से ही रोगों एवं बिमारियों से लड़ने के लिए कुछ न कुछ उपाय किए जाते हैं। कई बार तो औषधी लेने के बावजूद रोग ज्यों का त्यों बना रहता है तो कभी रोग के लक्षण पकड़ में नहीं आते तो कभी बिमारी का कारण ही पता नहीं चल पाता। ज्योतिष के माध्यम से गंभीर से गंभीर रोग पर विजय पाई जा सकती है। अपनी राशि के अनुसार यदि रोगों का निवारण किया जाए तो ईश्वर की कृपा से जल्द ही स्वास्थ्य लाभ होता है।

मेष - मेष राशि के जातक प्रतिदिन त्रिफला चूर्ण खाएं तथा लाल रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को पीएं।

वृषभ - वृषभ राशि के जातक काली मिर्च, सोंठ और दालचीनी से र्निमित चूर्ण को रात्रि के भोजन के उपरांत ग्रहण करें। सफेद रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को पीएं।

मिथुन - मिथुन राशि के जातक प्रतिदिन त्रिफला चूर्ण खाएं तथा हरे रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को शाम के समय पीएं।

कर्क - कर्क राशि के जातक काली मिर्च, सोंठ, दालचीनी से र्निमित चूर्ण को रात्रि के भोजन के उपरांत ग्रहण करें। सफेद रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को पीएं।

सिंह - सिंह राशि के जातक प्रतिदिन त्रिफला चूर्ण खाएं तथा लाल रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को शाम के समय पीएं।

कन्या - कन्या राशि के जातक हरे रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को शाम के समय पीएं।

तुला - तुला राशि के जातक सफेद रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को पीएं।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक लाल रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को रात में पीएं।

धनु - धनु राशि के जातक काली मिर्च, सोंठ, दालचीनी से र्निमित चूर्ण को भोजन के  उपरांत ग्रहण करें। पीले रंग रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को ग्रहण करें।

मकर - मकर राशि के जातक त्रिफला चूर्ण ग्रहण करें तथा नीले रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को रात में पीएं।

कुम्भ - कुम्भ राशि के जातक लौंग का सेवन करें, तथा नीले रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को रात में पीएं।

मीन - मीन राशि के जातक काली मिर्च, सोंठ, दालचीनी से र्निमित चूर्ण को रात के समय ग्रहण करें। पीले रंग कि बोतल में पानी भर कर धूप में रख दें और उसी पानी को पीएं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You