नैना देवी मंदिर में धूम-धाम से किया गया अष्टमी पूजन

You Are HereDharm
Monday, April 07, 2014-4:41 PM

विश्व विख्यात शक्ति पीठ श्री नैना देवी में आज अष्टमी पूजन की धूम हैं। विश्व  विख्यात शक्ति पीठ श्री नैना देवी में 1लाख के करीब श्रद्धालु अष्टमी पूजन के लिए नैना देवी पंहुचे हैं।  पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टीस मुख्य न्यायाधीश संजय कृष्ण कौल ने भी परिवार सहित मां नैना देवी कि पूजा अर्चना की और नवरात्र पूजन भी किया और मां नैना देवी का शुभ अशीर्वाद प्राप्त किया। मां के प्राचीन हवन कुंड में उन्होंने आहुतियां भी डाली मंदिर न्यास कि तरफ से मंदिर अधिकारी ने चीफ जस्टीस को मां की फ़ोटो और चुनरी भी भेंट की।

अष्टमी पूजन के लिए उमड़ने वाली भीड़ के मदेनजर पुलिस और प्रशासन ने कमर कस ली हैं। कहा जाता है कि अष्टमी पूजन का विशेष महत्व होता है। अष्टमी के दिन श्रद्धालु कन्या पूजन करते हैं  और मां के प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डाली जाती हैं। इसके अतिरिक्त  अष्टमी नवरात्र के पावन उपलक्ष्य पर श्रद्धालु अपने छोटे छोटे बच्चों के मुंडन संस्कार करवाते हैं।

आज भी अष्टमी के पवित्र दिन सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में अपने बच्चों के मुंडन करवाए। मां के दरबार में लगा मेला सुख शान्ति से चल रहा है। काफी संख्या मैं यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी हैं और लाइनो में बड़े आराम से यात्रियों को मां के दर्शन हो रहे हैं। सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You