दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए अपनाएं ये उपाय

  • दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए अपनाएं ये उपाय
You Are HereJyotish
Sunday, November 20, 2016-3:42 PM

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास धन हो। जिसके लिए कुछ लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं, लेकिन कई बार व्यक्ति के दुर्भाग्य के कारण उसे असफलता ही मिलती है। कुछ लोगों का दुर्भाग्य उनका पीछा नहीं छोड़ता। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनका प्रयोग करने से दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदला जा सकता है। 

 

* गुरु पुष्य या रवि योग में बरगद के पत्ते लाकर उसमें हल्दी से स्वस्तिक का चिन्ह बनाकर घर में रखने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है। 

 

* मेन गेट के ऊपर श्रीगणेश की प्रतिमा या चित्रपट इस प्रकर लगाएं कि उनका मुख घर के अंदर की अोर रहे। सुबह उस पर दूर्वा अर्पित करते रहें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है।

 

* मां लक्ष्मी अौर भगवान विष्णु की एक साथ पूजा करें। इनकी पूजा करने के बाद छोटे बच्चों या भिखारियों को भोजन करवाएं। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं। 

 

* नए व्यवसाय, नौकरी आदि शुभ कार्यों पर जाते समय घर की महिला एक मुट्ठी काले उदड़ उस व्यक्ति के ऊपर से वार कर भूमि पर रख दें, जिससे कार्य में अवश्य सफलता मिलेगी।

 

* गरीब, किन्नर, असहाय अौर रोगी की मदद जरुर करनी चाहिए। किन्नर मिलने पर उन्हें दान अवश्य दें अौर एक सिक्का उनसे वापिस लेकर अपनी तिजोरी में रख दें। इससे धन लाभ होता है। 

 

* काली हल्दी की एक गांठ शुभ मुहूर्त में अपने घर लाकर घर या दुकान की तिजोरी में रखने से धन लाभ होना शुरु हो जाएगा। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You