धन को अधिक तेजी से आपके घर पहुंचाएगा फेंगशुई का ये सामान

  • धन को अधिक तेजी से आपके घर पहुंचाएगा फेंगशुई का ये सामान
You Are HereDharm
Thursday, September 28, 2017-4:13 PM

फेंगशुई का शाब्दिक अर्थ वायु और जल है। दोनों ही तत्व जीवन के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण हैं। दूसरे शब्दों में फेंगशुई आधारभूत तत्वों के संतुलन के लिए प्रयोग की जाने वाली कला है। फेंगशुई में सिक्के और घंटियों का अपना विशेष महत्व है। सुख-समृद्धि में बढ़ौतरी के लिए घर में धातु के सिक्कों और घंटियों के अलावा भी कई चीजें प्रयुक्त की जाती हैं। अगर आपका मुख्य द्वार पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा में है तो सिक्के और घंटियां सकारात्मक ऊर्जा को घर में रोकने के लिए बेहतरीन उपाय हैं क्योंकि सिक्के और घंटियां धातु तत्व हैं और ये दिशाएं धातु तत्व की मानी जाती हैं। 


अन्य चमत्कारिक प्रयोग 
चीनी वास्तु शास्त्रियों ने जीवन के प्रभावशाली चक्र के लिए पांच मौलिक तत्व स्वीकारें हैं- धातु, काष्ठ, जल, पृथ्वी और अग्नि। सामान्य फेंगशुई सिद्धांत के मुताबिक उत्तर दिशा में जल तत्व हावी होता है। घर की उत्तर दिशा का कोना करियर, व्यवसाय आदि का प्रतिनिधित्व करता है। अत: घर अथवा आफिस के उत्तरी कोने में एक एक्वेरियम रखना इसका श्रेष्ठ समाधान है। शीशे के बर्तन में आक्सीजन के बुलबुले और जल में तैरती रंगीन सुनहरी मछलियां आपके करियर, बिजनैस में चार चांद लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और आपके भाग्य व श्रीवृद्धि में सहायक रहेंगी। 


घर अथवा आफिस के उत्तर-पश्चिम कोने में छ: अथवा आठ रॉड वाला विंड शीमी (भिन्न लम्बाई की सिरेमिक या धातु की खोखली छड़ें जो हवा से मधुर संगीत ध्वनि पैदा करती हैं) धन को और अधिक तेजी से आपके घर में पहुंचाएगा, ऐसा विश्वास किया जाता है। धातु से विशेष तौर पर निर्मित तीन टांग का टोड (मेंढक) घर एवं आफिस के प्रवेश द्वार पर इस तरह रखें कि उसका मुंह भीतर की ओर रहे तथा वह आने-जाने वालों की पहुंच से बचा रहे। यह आपके सौभाग्य एवं सुख-समृद्धि के लिए चमत्कारिक योग है।


घर, आफिस, दुकान के उत्तर-पूर्वी कोने में लाल धागे से बंधी क्रिस्टल की गेंद लटकाना अथवा दक्षिण-पूर्वी कोने में लाल रिबन में बंधे तीन चीनी सिक्के लटकाना धन-समृद्धि प्रदायक है। शीशे के क्रिस्टल का बना पिरामिड यदि आफिस में अपने कार्यस्थल या टेबल पर रखें तो आप अनुभव करेंगे कि आपके काम-धाम और व्यापार में बढ़ौतरी के शुभ संकेत मिल रहे हैं। बेहतर है कि इस पिरामिड के नीचे आप अपने दो विजिटिंग कार्ड रखें और फिर देखें फेंगशुई का चमत्कार।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You