मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2017

Edited By ,Updated: 24 Dec, 2016 08:57 AM

capricorn horoscope 2017

हैल्थ: साल 2017 हैल्थ के लिहाज से अच्छा नहीं है। हैल्थ इस साल गड़बड़ा सकती है। मौसम के बदलने के कारण हैल्थ प्राब्लम्स का सामना करना पड़ सकता है। कुछ ट्रैवल्स और वर्क लोड आपको

हैल्थ: साल 2017 हैल्थ के लिहाज से अच्छा नहीं है। हैल्थ इस साल गड़बड़ा सकती है। मौसम के बदलने के कारण हैल्थ प्राब्लम्स का सामना करना पड़ सकता है। कुछ ट्रैवल्स और वर्क लोड आपको थका सकते हैं। इस साल पेट व स्किन रिलेटेड प्राब्लम्स रह सकती हैं। फास्ट फूड का कम से कम उपभोग करें। अपने आसपास साफ़-सफ़ाई का पूरा ध्यान रखें। स्वयं को टैंशन फ्री रखें और ड्राइविंग करते समय सावधानी बरतें। हैल्थ के प्रति अलर्ट रहें तो बेहतर होगा। मैंटल टैंशन से बचने के लिए आपको ख़ुश रहना चाहिए। हरी पत्तेदार सब्ज़ियों का सेवन सेहत हेतु बेहतर रहेगा। सैर-सपाटे के लिए निकलें, इससे काफी तरोताज़ा महसूस करेंगे।

 

एजुकेशन: साल 2017 स्टूडैंट्स हेतु अनुकूल है व ख़ास साबित हो सकता है। स्टूडैंट्स इस दौरान एग्ज़ाम्स में अच्छा प्रदर्शन करके सक्सैस पा सकते हैं। जो स्टूडैंट्स प्रैक्टिकल दे रहे हैं, उनके प्रोजैक्ट समय पर पूरे हो सकते हैं। नए कोर्स हेतु योजनाएं बनाएंगे। एंटरटेनमैंट के साथ स्टडीज पर भी ध्यान रहेगा। इस साल मन में नए सब्जैक्ट्स के प्रति इंटरैस्ट बढ़ेगा। साइंस व टैक्निकल फील्ड हेतु रुझान बढ़ेगा। कंपीटिटिव एग्ज़ाम्स दे रहे स्टूडैंट्स के सक्सैस के योग हैं। हायर स्टडीज हेतु फॉरेन ट्रैवल के भी योग हैं।


फैमिली: साल 2017 में फैमिली लाइफ ठीक रहेगी पर कुछ करीबी रिश्तेदार से डिस्प्यूट्स के भी योग हैं। इस साल गुस्से को काबू में रखने हेतु बेकार की बातों से मैंटल टैंशन न बढ़ाएं। घर में किसी शुभ कार्य के आयोजन से आप खुश रहेंगे। माता-पिता से संबंध अच्छे रहेंगे। अगर उन्हे कोई गंभीर बीमारी है तो उसमे सुधार आ सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने का योग बन रहा है और उनके साथ आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद ले पाएंगे। संतान की तरक्की की गुड न्यूज़ मिल सकती है। जो आपका मन प्रसन्न कर सकती है। इस साल फैमिली के साथ धर्म स्थल की यात्रा के योग हैं।


रिलेशनशिप: साल 2017 लव रिलेशनशिप के लिए सामान्य रहेगा। जो लोग पहले से ही लव अफेयर में हैं, उनके प्यार में इज़ाफा हो सकता है। खुद पर कंट्रोल रखें अन्यथा रिश्तों के दूषित होने की संभावना है। रिलेशनशिप में मधुरता तो बनी रहेगी पर वर्क लोड के कारण आप पार्टनर के लिए समय नहीं निकल पाएंगे। इससे रिश्तों में निराशा आ सकती है। लव बर्ड्स को कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। आप प्यार में रिस्क उठाने से पीछे नहीं हटेंगे व अपने पसंदीदा व्यक्ति को प्रपोज़ करने के लिए उत्सुक रहेंगे। इस साल इस बात का पूरा ध्यान दें कि लवर पर अपनी बात मनवाने के लिए दबाव न डालें।


सर्विस: साल 2017 में सर्विसमैन साहस और उत्साह से भरे रहेंगे। इस साल आपकी एक्सट्रा वर्किंग एफिशिएंसी उन लोगों को चौंका देगी, जिनका वर्क परफॉर्मेंस आपसे बेहतर है। अपने विरोधियों की चालों को पकड़ने में आप कामयाब रहेंगे। इस साल ऑफिस में प्रमोशन व मान-सम्मान मिलने के पूरे-पूरे योग बन रहे हैं। किसी सीनियर अफसर के सहयोग से बड़ा प्रॉफिट मिलेगा। इस साल सर्विसमैन को काफ़ी अवसर मिलेंगे। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कुछ समय का इंतज़ार करना चाहिए। 


बिजनैस: साल 2017 बिजनैसमैन के लिए सफल साल साबित हो सकता है और आप किसी नए काम की शुरूआत कर सकते हैं। आपको बिजनैस में प्रॉफिट मिलेगा लेकिन बहुत से कामों को एक साथ करने से बचें। इस साल बिजनैस में प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। आपका सैल्फ कॉन्फिडैंस लगातार आपको जीत दिलाएगा। बिजनैस ट्रैवल्स आपके लिए प्रॉफिटेबल रहेगी। आप कुछ नया करके इंकम में बढ़ौतरी करेंगे। इस साल पुराने दिए हुए उधार की वापसी संभव है। शेयर मार्केट से बड़े प्रॉफ़िट के योग बने हुए हैं। पैसों के लेन-देन में अलर्ट रहें। किसी करीबी व्यक्ति पर भी पैसों को लेकर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है।


फाइनैंस: साल 2017 फाइनैंशियल लेवल पर ठीक जाएगा। साल की शुरूआत में बड़े प्रॉफिट हो सकते हैं। इस साल कोई मित्र बड़ा प्रॉफिट करवा सकता है।इमोशनल होकर बड़ा निवेश करने से बचें। लेन-देन में अलर्ट रहें, किसी से भी पैसों को लेकर विश्वास न करें। अपने कार्यों को पूरा करके आप इंकम बढ़ा सकते हैं, अगर ख़र्चों पर कंट्रोल नहीं होगा तो घाटा हो सकता है। याद रखें बचाए गए पैसे ही भविष्य में काम आएंगे। इस साल फाइनैंशियल ट्रैवल्स बहुत प्रॉफिटेबल रहेंगी। जून के बाद समय मिला-जुला रहेगा।

 

आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!