करवा चौथ पर कुछ इस तरह सजाएं बेडरूम, रोमांस के साथ लाइफ बनेगी शानदार

  • करवा चौथ पर कुछ इस तरह सजाएं बेडरूम, रोमांस के साथ लाइफ बनेगी शानदार
You Are HereVastu Shastra
Saturday, October 07, 2017-11:20 AM

कल करवा चौथ का त्यौहार है, हर सुहागन नई नवेली दुल्हन का अमलीजामा पहनने में व्यस्त है। इस शुभ मौके पर अपने बेडरूम को सजाएं कुछ इस तरह की रोमांस के साथ आपकी लाइफ बन जाए शानदार। शयन कक्ष का इंटीरियर रिश्तों और मूड पर गहरा प्रभाव डालता है। बेडरूम को खूब सजा संवार कर रखें, वहां गंदगी न फैलाएं रखें। इससे माहौल खुशनुमा बना रहता है।
 

प्रेम के प्र‍तीक सिरेमिक की बनी विंड चाइम्स, लव बर्ड और मैंडरेन डक को अपने रूम में सजाएं।


सदा प्यार की डोर में बंधे रहने के लिए बेड के दाएं या बाएं तरफ नक्काशीदार दर्पण लगाएं।  


सिपियों को बेडरूम में रखने से शुभता का संचार होता है।


रंगीन खुशबूदार मोमबत्तियां जलाएं। दंपत्ति में लड़ाई-झगड़ा रहता हो तो सिरेमिक पॉट में लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं।


यादगार तस्वीरों को रखें। बेडरूम में वो चित्र लगाएं जिससे मन को खुशी मिले बजाय की युद्ध, लड़ाई, डूबते सूर्य, मृत व्यक्ति या पशुपक्षियों के चित्र। इन चित्रों से नेगेटिवटी बढ़ती हैं।


पलंग इस प्रकार रखना चाहिए कि दोनों तरफ से पलंग को उपयोग में लाया जा सके पलंग कभी भी एक तरफ से दीवार से सटा हुआ नहीं होना चाहिए। पलंग के नीचे कुछ सामान रखने की जगह है तो उसमें बिस्तर या आफ सीजन के कपड़े ही रखें। पलंग को कबाड़ खाना न बनाए। पलंग के नीचे कबाड़ रखने से उस पर सोने वालों के मध्य आए दिन छोटी-छोटी बातों के लेकर विवाद पैदा होता रहता है।


अच्छी नींद व अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेड रूम को शांत रंगों से सजाएं। तकिया ज्यादा सुंदर न सजाएं। ज्यादा सुन्दर तकिए के आस-पास काफी ऊर्जा एकत्रित हो जाती है जो आपकी नींद खराब करती है।


बेडरूम के अंदर कभी भी गमले व पौधे न सजाएं, इनमें से रात को निकलने वाली कार्बन डाईआक्साइड स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है। हम अधिकतर समय बेड रूम में बिताते हैं, अतः बेडरूम खुला व हवादार होना चाहिए।


श्रीराधाकृष्ण का विग्रह या चित्रपट कमरे में अवश्य लगाएं साथ में मोर पंख अवश्य रखें। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You