इस विधि से जलाएं एक दीपक, Personal और professional समस्याएं होंगी दूर

  • इस विधि से जलाएं एक दीपक, Personal और professional समस्याएं होंगी दूर
You Are HereDharm
Tuesday, April 11, 2017-2:47 PM

दैनिक जीवन की समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है। कई बार वो अपनी परेशानियों से इतना तंग आ जाता है, गलत हाथों में पड़कर न केवल वो अपना आज बल्कि भविष्य को भी अंधकार से युक्त कर लेता है। आपके साथ भी कुछ गलत हो रहा है, जिसे ठीक करने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं लेकिन उबर नहीं पा रहे हैं, इस विधि से जलाएं प्रतिदिन एक दीपक। दुकान पर ग्राहक नहीं आते या खरीदारों में दिन-प्रतिदिन कटौती होती जा रही है तो घर में बैठे हुए गणेश जी तथा कार्यस्थल पर खड़े हुए गणपति जी को स्थापित करें गणेश जी के दोनों पैर जमीन का स्पर्श करते हुए होने चाहिएं। इससे कार्य में स्थिरता का समावेश होता है। अगर आपका व्यवसाय बन्द होने के कगार पर है तो 108 लड्डू 108 दूर्वा के साथ गणेश जी का अभिषेक कराएं। प्रतिदिन गणेश जी के सामने दीया जलाएं।


रोगों से परेशान हैं या कोई दवा असर नहीं कर रही तो प्रतिदिन धरती के साक्षात देव सूर्य नारायण के सामने या उनके चित्रपट अथवा प्रतिमा के सम्मुख दीपक अर्पित करें। असाध्य एवं कठिन बीमारियों से भी निजात मिलेगी।


श्रीराधाकृष्ण के पवित्र और पावन प्रेम जैसा उदाहरण आज तक न कोई हुआ है और न हो सकता है। मनभावन जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं लेकिन हर बार बात बनते-बनते रह जाती है तो युगल सरकार के सम्मुख दीप लगाएं।  


अनजाना भय अथवा बुरे सपनों का डर सताता है तो हनुमान जी का पंचमुखी स्वरूप अपने कमरे में स्थापित करें। प्रतिदिन उनके सम्मुख दीपक अर्पित करें।  


कारोबार में धन संबंधित किसी भी तरह की समस्या आ रही है या पैसा कहीं फंसा हुआ है तो धन के देव कुबेर के आगे दीया जलाएं। कुबेर देव का चित्र अथवा स्वरूप उत्तर दिशा में स्थापित करें। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You