शुक्रवार करें ये उपाय, खुलेगा किस्मत का ताला

  • शुक्रवार करें ये उपाय, खुलेगा किस्मत का ताला
You Are HereDharm
Thursday, November 23, 2017-9:05 AM

यह धन-दौलत का ही प्रभाव है कि व्यक्ति इसके होने पर किसी भी प्रकार से घबराता नहीं अपितु उसमें आत्मविश्वास की वृद्धि ही होती है। लक्ष्मी की महिमा किसी भी प्रकार से कम नहीं लेकिन प्रश्न उठता है कि घर में लक्ष्मी अथवा धन-दौलत एवं समृद्धि आए कैसे? क्या मात्र लक्ष्मी जी की पूजा करना ही पर्याप्त है? शुक्रवार करें ये उपाय-


शुक्रवार को एक स्टील या लोहे का ताला खरीदें लेकिन ध्यान रखें ताला बंद होना चाहिए, खुला नहीं। ताला खरीदते समय उसे न दुकानदार को खोलने दें और न आप खुद खोलें। उसे एक डिब्बे में रखें और शुक्रवार की रात को ही अपने सोने वाले कमरे में बिस्तर के पास रख लें। शनिवार सुबह उठकर स्नानादि से निवृत्त होकर ताले को बिना खोले किसी मंदिर या देवस्थान पर रख दें। ताले को रखकर बिना कुछ बोले, बिना पलटे वापस अपने घर आ जाएं। विश्वास और श्रद्धा रखें। जैसे ही कोई उस ताले को खोलेगा। आपकी किस्मत का ताला भी खुल जाएगा।


मस्तक पर तिलक लगाने को शुभ और सात्विकता का प्रतीक माना जाता है। सफलता प्राप्ती के लिए रोली, हल्दी, चन्दन या फिर कुमकुम का तिलक लगाने की प्रथा है। यदि आप किसी भी नए कार्य के लिए जा रहे हैं, तो काली हल्दी का टीका लगाकर जाएं। यह टीका आपकी सफलता में मददगार साबित होगा। जो जातक तिलक के ऊपर चावल लगाता है लक्ष्मी उस जातक के आकर्षण में बंध जाती है और सदा उसके अंग-संग रहती है।


घर में परस्पर कलह निवारण हेतु शुक्रवार को शुद्ध जल में थोड़ी-सी शक्कर मिलाकर शिव को अर्पण करें तथा सात अगरबत्ती व देसी घी का दीपक जलाएं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You