जिस घर में होते रहते हैं ये काम वहां ग्रह और वास्तुदोष नहीं देते अशुभ प्रभाव

Edited By ,Updated: 20 Jan, 2017 10:45 AM

how to avoid vastudosh and grahdosh

वास्तुशास्त्रीयों के अनुसार धन से संबंधित जो भी बाधाएं आती हैं उसका दोष घर अथवा दुकान में ही मौजूद होता है। बहुत कुछ ऐसा होता है जिनकी अनजाने में अनदेखी हो जाती है। छोटी- छोटी बातों का

वास्तुशास्त्रीयों के अनुसार धन से संबंधित जो भी बाधाएं आती हैं उसका दोष घर अथवा दुकान में ही मौजूद होता है। बहुत कुछ ऐसा होता है जिनकी अनजाने में अनदेखी हो जाती है। छोटी- छोटी बातों का ध्यान रखें और अपनाएं वास्तु ट‌िप्स घर के मेन गेट को हमेशा साफ-सुथरा रखें। मेन गेट की स्थिति वास्तु अनुसार हो तो उसमें रहने वालों का तन मन धन सब कुछ ठीक रहता है और अगर मेन गेट वास्तु अनुसार न हो तो उस घर में रहने वाले सदस्यों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।  जिस प्रकार देह में रोग के प्रवेश करने का मुख्य मार्ग मुख होता है ठीक उसी भांति समस्याओं के घर में प्रवेश का रास्ता घर का मेन गेट होता है। 


प्रतिदिन ये उपाय करने से आपकी कुंडली के ग्रह दोष तो समाप्त होंगे ही घर का बिगड़ा वास्तुदोष भी नष्ट होगा। सात तरह के अनाज एक समान मात्रा में लें जैसे चावल, बाजरा, ज्वार, चने, मक्का, काली उड़द। यह अनाज भोर फटते ही आप अपने घर की छत पर या किसी पार्क में खुले स्थान पर फैला दें। जिससे पक्षी अनाज के ये दाने चुग लेंगे। साथ में एक मिट्टी के बर्तन में जल अवश्य रखें। जब पक्षी आपके घर की छत पर चहकेंगे तो घर के ईर्द-गिर्द फैली नकारत्मकता का नाश होगा और सकारात्मकता का संचार होगा। वास्तु के अनुसार जब पक्षी भोजन करके उड़ेगे तो घर की नकारात्मकता भी साथ ले जाएंगे। रूपए-पैसे से संबंधित समस्याएं भी खत्म होती हैं।


आप मेहनत तो करते हैं लेकिन उसके अनुरूप इनकम न हो रही हो तो घर अथवा चाहरदीवारी के अंदर बाएं कोने में कोई भी भारी अथवा ठोस चीज रखें।
 
 
बैडरूम की ख‌िड़क‌ियों में क्र‌िस्टल लगाएं।


घर अथवा कार्य स्थान पर एक्‍वेर‌ियम रखें। घर में मछली को रखना शगुन माना जाता है। यह घर को बुरी नजर से बचाती है। इससे आपके जीवन में धन, वैभव एवं सुख-समृद्धि आती है। एक्‍वेरियम में हमेशा 9 मछलियां ही रखें और उसे घर के एक सदस्य द्वारा ही भोजन दिया जाना चाहिए। मछली के टैंक या जार को साफ रखें। 

 
घर या दुकान के आस-पास नाला अथवा बोर‌िंग है तो घर की उत्तर पूर्व दिशा में गणेश जी का चित्र अथवा प्रतिमा लगाएं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!