शिंगणापुर के पंडित से जानें, कैसे पता लगता है घर-कारोबार पर है बुरी नजर का प्रभाव

  • शिंगणापुर के पंडित से जानें, कैसे पता लगता है घर-कारोबार पर है बुरी नजर का प्रभाव
You Are HereDharm
Tuesday, May 16, 2017-2:49 PM

महाराष्ट्र स्थित श्री शनि शिंगणापुर के पुजारी गावड़े महाराज के परम शिष्य पंडित दीपक शर्मा ने बताया कि लोगों के घरों व कारोबार में बुरी नजर लग जाती है, जिससे घर में बीमारी, कारोबार ठप्प होने के साथ-साथ अन्य कई तरह की दिक्कतें पेश आती हैं। 


उन्होंने बताया कि बुरी नजर उतरवाने के लिए किसी को हजारों रुपए न दें। बुरी नजर से छुटकारा पाने के आपको अपने घर, दुकान, कारखाने के मुख्य द्वार पर मंगलवार व शनिवार को 1 फूल, 7 हरी मिर्चें व 1 नींबू काले धागे से पिरोकर लटका देना चाहिए। वह सब आपको अपने घर में पिरोने की जरूरत नहीं है। आपने तकरीबन देखा होगा कि कई घरों व अन्य स्थानों पर नींबू व हरी मिर्च टंगी हुई दिखती है। शहर में यू.पी. व बिहार से आए कई लोग 50-60 रुपए प्रतिमाह लेकर मंगलवार व शनिवार को घरों के बाहर टांग देते हैं। 


श्री शर्मा ने बताया कि गेंदे के फूल को जहां सरस्वती माता का प्रतीक माना जाता है, वहीं काले धागे को शनिदेव का। काला रंग शनिदेव को प्रिय है। इस उपाय से सरस्वती माता व शनिदेव की कृपा भी बनी रहती है। काले धागे में पिरोई गईं 7 हरी मिर्चें व नींबू अगर लाल हो जाएं तो समझो आपके घर, कारोबार व किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगी है। अगर इनका रंग न बदले तो समझो कि अब आप पर किसी बुरी नजर का साया नहीं है।


उन्होंने बताया कि घर के सुंदर सदस्य के बीमार रहने पर बुरी नजर लगना माना जाता है जिस पर उसके कान के पिछले हिस्से पर काला टीका लगा देना चाहिए। घर के प्रत्येक सदस्य को अपने कान के पिछले हिस्से में काजल का छोटा सा टीका जरूर लगाना चाहिए। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You