शयन कक्ष में इन बातों को न करें नजरअंदाज, पति-पत्नी के बीच बढ़ सकती हैं दूरियां

  • शयन कक्ष में इन बातों को न करें नजरअंदाज, पति-पत्नी के बीच बढ़ सकती हैं दूरियां
You Are HereDharm
Sunday, April 09, 2017-3:58 PM

हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में सुख-शांति बनी रहे। जिसके लिए वे हर संभव कोशिश करते हैं। वहीं फेंगशुई के कुछ उपायों पर अमल करने से जीवन में खुशहाली बनी रह सकती है। सभी को शयन कक्ष में कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिससे पति-पत्नी के मध्य प्रेम बना रहे। यहां फेंगशुई के टिप्स बताए गए हैं, यदि इन्हें ध्यान में नहीं रखेंगे तो पति-पत्नी के बीच की दूरिया बढ़ सकती है।

शयन कक्ष में बेड खिड़की के पास नहीं लगाना चाहिए। इससे रिश्तों में तनाव अौर अविश्वास बढ़ता है। यदि कभी इसके पास पलंग लगाना पड़े तो खिड़की अौर सिरहाने के मध्य पर्दा अवश्य लगा लेना चाहिए।

पलंग पर कटी-फटी चादर का प्रयोग न करें। इसके साथ ही एेसे प्रिंट वाली चादर का प्रयोग न करें तो लड़ाई-झगड़े अौर नकारात्मकता को दर्शाती हो। 

पलंग के नीचे कुछ भी सामान नहीं रखना चाहिए। इससे पलंग पर सोने वालों के मध्य तनाव बढ़ता है। पलंग के नीचे की जगह को खाली रखने से सकारात्मकता बनी रहती है। 

शयन कक्ष में टीवी, कंप्यूटर आदि न रखें क्योंकि इनसे निकलने वाली तरंगें नकारात्मकता फैलाती हैं। यदि ऐसी चीजों को शयनकक्ष में रखना पड़े तो कैबिनेट के अंदर या ढककर रखनी चाहिए। 

शयन कक्ष की दीवारों पर हल्के रंगों का प्रयोग करना अच्छा होता है। हल्का रंग शांति अौर प्रेम में वृद्धि करते हैं। पति-पत्नी के कमरे में गहरे या काले रंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You