Ganesh Utsav: गणेश जी का वाहन चूहा, घर में आकर देता है भविष्य से जुड़े संकेत

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Sep, 2022 08:04 AM

importance of ganesh jis mushak

गणेशोत्सव पर्व का आरंभ हो गया है। इस बार पूरे 10 दिन तक बप्पा श्रद्धालुओं के संग रहेंगे। बहुत सारे स्थानों पर तो बप्पा के साथ उनके वाहन मूषक का भी पूजन होगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rat in house good or bad: गणेशोत्सव पर्व का आरंभ हो गया है। इस बार पूरे 10 दिन तक बप्पा श्रद्धालुओं के संग रहेंगे। बहुत सारे स्थानों पर तो बप्पा के साथ उनके वाहन मूषक का भी पूजन होगा। जब यही चूहा किसी के घर में आ आए तो सारा घर परेशान हो जाता है। उसे बाहर निकालने के लिए अधिकतर लोग चूहा मारने की दवा का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा करना पाप का हकदार तो बनाता है, साथ में गणपति को नाराज भी करता है। मूषक को मारने की बजाय भगाने की दवा डाली जा सकती है।

PunjabKesari ganesh ji rat
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari ganesh ji rat

Mouse in the house:
चूहे को मारने से घर-परिवार पर नकारात्मकता भी हावी हो जाती है। चूहे घर के कोनों में बिल बनाकर रहते हैं। वहां अंधेरे का अस्तित्व कायम होता है, जिससे उनमें भी नेगेटिव शक्तियों का प्रभाव स्थिर रहता है। जब घर में चूहे आने लगे तो समझ जाएं कुछ अनिष्ट होने वाला है। इस अशुभ प्रभाव से बचने के लिए बप्पा को मोदक का भोग लगाएं। 

घर में 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा रखने से नकारात्मकता हावी नहीं होती। 1 महीने के बाद पुराने टुकड़े को किसी नदी में बहा दें और उसके स्थान पर नया टुकड़ा रख दें। इस उपाय से वास्तुदोष का भी शमन होता है।

PunjabKesari ganesh ji rat

ऊंट के दाएं पैर का नाखून घर में रखने से चूहे सदा के लिए घर से बाहर भाग जाते हैं।

चूहे के समान दिखने वाला छछूंदर घर में आ जाए तो ये शुभ संकेत है, समझ जाएं देवी लक्ष्मी आपके घर आने वाली हैं।

PunjabKesari ganesh ji rat
गणेश जी का चित्रपट अथवा स्वरूप घर में स्थापित करने से पहले ध्यान रखें उसमें मोदक और मूषक अवश्य होने चाहिए। इन दो चीजों के अभाव में गणेश प्रतिमा अप्रभावी होती है।

PunjabKesari kundli

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!