संभव है ट्रम्प अपना कार्यकाल पूरा न कर सकें, 2019 में महत्वपूर्ण परिवर्तन होंगे!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Jan, 2018 10:12 AM

it is possible that trump can not complete his term

अमरीका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाऊस में अपना एक वर्ष पूरा कर लिया है। पहले वर्ष के दौरान ट्रम्प अपने विवादास्पद बयानों के कारण सुर्खियों में रहे। हाल ही में वरिष्ठ सलाहकार स्टीव बैनन को व्हाइट हाऊस से निकाल दिया गया। एक वर्ष के...

अमरीका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाऊस में अपना एक वर्ष पूरा कर लिया है। पहले वर्ष के दौरान ट्रम्प अपने विवादास्पद बयानों के कारण सुर्खियों में रहे। हाल ही में वरिष्ठ सलाहकार स्टीव बैनन को व्हाइट हाऊस से निकाल दिया गया। एक वर्ष के भीतर राष्ट्रपति ट्रम्प ने व्हाइट हाऊस से कुल 9 वरिष्ठ अधिकारियों को निकाला है जिसमें कम्युनिकेशन डायरैक्टर स्पाइसर तथा नैशनल सिक्योरिटी एडवाइजर माइकल फ्लिन भी शामिल थे। माइकल वॉल्फ द्वारा फायर एंड फ्यूरी नामक किताब लिखी गई जिसमें ट्रम्प को लेकर हमले किए गए हैं।


ज्योतिषीय दृष्टि से ट्रम्प का अगला समय कैसा रहेगा इस संबंध में ज्योतिषियों की राय निम्रलिखित है। प्रमुख ज्योतिषी संजय चौधरी जिन्होंने ट्रम्प की जीत के बारे में चुनाव से पहले लिख दिया था, ने कहा कि वह ट्रम्प द्वारा राष्ट्रपति पद की ली गई शपथ के आधार पर उनकी कुंडली का विश्लेषण कर रहे हैं। मौजूदा समय में अमरीका को मंगल की महादशा चल रही है जोकि चौथे व 9वें घर का मालिक है तथा कुंडली में 11वें घर में लग्र के स्वामी सूर्य के साथ विराजमान हैं। उन्होंने कहा कि मंगल की महादशा अक्तूबर 2011 में शुरू हुई थी तथा अक्तूबर 2018 में समाप्त होगी। मंगल अमत्यकारक सूर्य के साथ संबंधित है जिसके कारण अमरीका में पिछले चुनाव के समय परिवर्तन आया। बृहस्पति तथा शनि द्वारा 10वें घर का प्रभाव दिया जा रहा था जिस कारण ट्रम्प को उस समय राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत हासिल हुई। उन्होंने बताया कि अब राहू की महादशा शुरू होने वाली है जोकि 12वें घर में वक्री ग्रह बुध के साथ बैठा हुआ है। इससे अमरीका की विदेश नीति को लेकर महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिलेंगे। 


अमरीकी सेना को अपने देश से बाहर छोटे युद्धों में संलिप्त होना पड़ सकता है। अक्तूबर 2018 में बृहस्पति का वृश्चिक राशि में संचार राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए अच्छा नहीं रहेगा। वह और विवादों में घिरेंगे। महिलाओं के साथ संबंधों को लेकर भी वह विवादों में रहेंगे। राष्ट्रपति के कुछ फैसले अमरीका व अन्य देशों में नए विवादों को जन्म देंगे। संभव है कि राष्ट्रपति ट्रम्प अपना कार्यकाल पूरा न कर सकें। 2019 में अमरीका में महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!