सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2017

Edited By ,Updated: 18 Dec, 2016 08:33 AM

leo horoscope 2017

हैल्थ: साल 2017 में हैल्थ अच्छी रहेगी और आप लगभग पूरे साल भर तंदुरुस्त महसूस करेंगे। आप मेंटल पीस महसूस करेंगे। पूर्व में बीमारी से ग्रसित लोगों के हैल्थ में सुधार आएगा। आपकी

हैल्थ: साल 2017 में हैल्थ अच्छी रहेगी और आप लगभग पूरे साल भर तंदुरुस्त महसूस करेंगे। आप मेंटल पीस महसूस करेंगे। पूर्व में बीमारी से ग्रसित लोगों के हैल्थ में सुधार आएगा। आपकी एनर्जी का स्तर अच्छा रहेगा। फिटनैस आपकी उम्र को छिपा देगी। फिजिकल व मैंटल हैल्थ हेतु आध्यात्मिक विषयों की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। कुछ मौसमी बीमारियां आपको परेशान कर सकती है। गर्मी के कारण होने वाले रोगों से संभल कर रहें व साफ़-सफाई का पूरा ध्यान रखें। 


एजुकेशन: साल 2017 में स्टूडैंट्स नियमित स्टडीज पर ध्यान देंगे। स्टडीज में स्टूडेंट्स की एकाग्रता दिन प्रति दिन बढ़ेगी। हायर एजुकेशन से जुड़े स्टूडैंट्स को पढ़ने में अधिक रुचि रहेगी। एजुकेशन से जुड़े किसी योग्य टीचर का मार्गदर्शन आपको मिलता रहेगा जो आपके लिए महत्वपूर्ण सिद्ध होगा। स्टडीज के अलावा बौद्धिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी। फॉरेन में स्टडीज के इच्छुक स्टूडैंट्स को पूर्ण सक्सैस मिलने के योग हैं। मैनेजमैंट व बैंकिंग जैसे क्षेत्रों की स्टडीज हेतु समय अनुकूल है। सरकारी या निजी क्षेत्रों में लिए जाने वाले कंपीटिटिव एग्ज़ाम्स की तैयारी कर रहे लोगों को सक्सेस मिलने के प्रबल योग है।


फैमिली: साल 2017 में फैमिली से धन लाभ के साथ-साथ सहायता मिलने के योग बन हैं। फैमिली एंटरटेनमैंट पर आप पैसा ख़र्च करेंगे। इस साल पैतृक जायदाद से जुड़े मामलों में समाधान मिल सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ तनाव संभव है अतः बेकार के विवाद से बचने का प्रयास करें। अपनी वाणी व व्यवहार को संयमित रखें ताकि रिलेशनशिप में किसी प्रकार की कड़वाहट न आए। लाइफ पार्टनर से खुद को बेहतर साबित करने का प्रयास न करें। साल के पहली तिमाही में कोई क़रीबी मित्र आपके संबंध बिगाड़ने का प्रयास कर सकता है। संतान की हैल्थ आपको मैंटल टैंशन दे सकती हैं। पिता से फाइनैंंशियल सहायता मिलने के योग हैं।


रिलेशनशिप: साल 2017 में आपके लव रिलेशनशिप में परिपक्वता आएगी। अपने पार्टनर के साथ हंसी मज़ाक और मस्ती करने के हल्के-फुल्के मौके मिलते रहेंगे। आप रिश्तों के प्रति अधिक गंभीर बनेंगे व रोमांटिक मूड में रहेंगे। लेकिन अपने लवर के साथ डेटिंग न होने से आपका मूड ऑफ रह सकता है। आप लवर से अलग-अलग माध्यमों से संपर्क में रहने का प्रयास अवश्य करेंगे। आपकी फ्रैंड लिस्ट में अपोजिट सैक्स की बढ़ोत्तरी होगी। सिंगल्स के जीवन में किसी खास व्यक्ति के आने की संभावना है। मैरिड कपल्स इस साल एक दूसरे के साथ मधुर पल बिताएंगे और कहीं आऊंटिंग पर भी जा सकते हैं।


सर्विस: साल 2017 में आपके अधर में लटके कार्य गति पकड़ेंगे। सर्विसमैन को कुशलता के बल पर आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। सरकारी सर्विस करने वालों को विशेष सक्सैस मिलने के योग हैं। सर्विस में इन्क्रीमैंट से मन प्रसन्न रहेगा। नए प्रोफेशन में आ रहे लोगों को पूर्ण सक्सैस मिलने की संभावना है। कार्यों की सक्सैसआपके आत्मविश्वास को प्रोत्साहन देगी। किसी उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारी या प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग आपको प्रोफैशन में काफी अच्छा लाभ प्रदान करेगा। फॉरेन में काम करने वाले जातकों की इंकम बढ़ेगी। सरकारी सर्विस करने वाले लोगों को निवास स्थान से दूर जाना पड़ सकता है। 


बिज़नैस: साल 2017 में आपकी इंकम बहुत अच्छी रहेगी। बिज़नैस से जुड़े मामलों में आपके कौशल व अनुभव से काफी सुधार आएगा। नई कार्य शैली या तकनीक से आपके बिज़नैस में वृद्धि होगी और आपका उत्पादन बढ़ेगा। इस साल शॉर्टकट से धन प्राप्ति का योग हैं। शेयर बाजार के कार्यों में सोच-समझकर पहल करने पर लाभ की पूरी संभावना है। पर रियल एस्टेट का कार्य करने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। बिज़नैस में लाभ से आपको कमर्शियल एंड पर अच्छी सक्सैस मिल सकती है। इस साल आपके गुप्त शत्रु एवं विरोधी भी हार मानकर आपके साथ अच्छे संबंध स्थापित करने का प्रयास करेंगे।


वैल्थ: साल 2017 में धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। पुराना उधार वापिस मिलने से फाइनैशियल स्थिति में सुधार होगा। जिसके चलते आप  प्रोफैशनल डिवैल्पमैंट के बारे में सोच सकते हैं या किसी नए प्रोजैक्ट में इन्वैस्ट कर सकते हैं। फाइनैंशियल मामलों के संदर्भ में प्रयास सफल हो सकते हैं। इस साल आप  उधारी चुका कर कर्ज खत्म कर सकेंगे। फाइनैंशियल सुधार के कारण प्रोफैशन में सम्मान बना रहेगा। फाइनैंशियल डिवैल्पमैंट हेतु भाग दौड़ करनी पड़ सकती है जिससे अपेक्षित नतीजे मिलेंगे।


आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!