किसी के घर से लाएं ये चीज, पूरा होगा मनचाही Money पाने का सपना

  • किसी के घर से लाएं ये चीज, पूरा होगा मनचाही Money पाने का सपना
You Are HereVastu Shastra
Wednesday, November 23, 2016-11:31 AM

वास्तु और फेंगशुई का अनुसरण आज दुनिया भर के लोग कर रहे हैं। वास्तु के क्षेत्र में हर दिशा का अपना खास अर्थ और महत्व होता है, जिसे ध्यान में रखा जाएं तो भविष्य में आने वाली कई मुश्किलों से बचा जा सकता है। आईए जानें कौन से ऐसे काम हैं जो करवाते हैं अनचाहा नुकसान


* मनी प्लांट घर की सुंदरता के साथ-साथ समृद्धी में बढ़ौतरी करता है। मनी प्लांट को बाजार से खरीदने की बजाय किसी के घर से चोरी करके लगाना अधिक फलदायी होता है। इससे मुंह मांगी मनी पाने का सपना पूरा होता है। मनी प्लांट के खराब हो रहे पत्तों को हमेशा छांटते रहें। कांटेदार पेड़ पौधे लगाने से घर में परेशानियां बनी रहती हैं। केले का वृक्ष और तुलसी का पौधा एकसाथ लगाने से घर में श्री हरि और मां लक्ष्मी का आशिर्वाद बना रहता है।


* जिस स्थान पर तिजोरी या कैश रखा जाता है, उसके पास जूते नहीं लेकर जाने चाहिए। अच्छी कमाई होने पर भी धन संचय नहीं हो पाता। 


* आम के ताजा पत्तों और गेंदे के फूलों को धागे में पिरोकर बंदनवार बनाएं। आम के पत्तों से बने बंदनवार पारम्परिक रूप से शुभ होते हैं। ध्यान रखें कि जब भी बंदनवार बनाएं, उस पर शुभ-लाभ अवश्य लिखें। जब भी पत्ते और फूल सूखने लगें तो बंदनवार बदल लें अन्यथा घर में नकारात्मकता का संचार तो होगा ही साथ में आर्थिक परेशानी भी बढ़ेगी।

 

* धातु से निर्मित कोई भी वस्तु घर की पूर्व दिशा में स्थापित न करें। इससे नेगेटिविटी फैलती है, जिससे आर्थिक, शारीरिक एवं मानासिक तनाव बना रहता है।


* जिस घर के मुख्यद्वार की सीढ़िया खराब, टूटी हुई या डेमेज हो, प्लास्टर उखड़ा हो उस घर के मुखिया को पैसा कमाने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है एवं उसका खर्च आमदनी से हमेशा ज्यादा ही रहता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You