मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2017

Edited By ,Updated: 25 Dec, 2016 11:16 AM

pisces horoscope 2017

हैल्थ: साल 2017 में आपको हैल्थ को लेकर अलर्ट रहना ज़रूरी है। इस साल आप प्रैशर के कारण मैंटल डिप्रैशन का शिकार हो सकते हैं। खुद पर ज़रूरत से ज़्यादा प्रैशर न आने दें व फिजूल की

हैल्थ: साल 2017 में आपको हैल्थ को लेकर अलर्ट रहना ज़रूरी है। इस साल आप प्रैशर के कारण मैंटल डिप्रैशन का शिकार हो सकते हैं। खुद पर ज़रूरत से ज़्यादा प्रैशर न आने दें व फिजूल की बातों से खुद को दूर रखें। किसी हिल स्टेशन की सैर मैंटल टैंशन दूर कर देगी। परिजनों के साथ कुछ पल शांति के अवश्य बिताएं। डायबिटीज व ओबेसिटी के रोगियों को अपना ख्याल रखने की जरुरत है। जंक फूड के कारण हाज़में की प्रॉब्लम्स हो सकती हैं। खाने-पीने में अलर्ट रहकर इन प्रॉब्लम्स से बच सकते हैं। अपनी लाइफस्टाइल में सुधार लायें। योगा व मैडिटेशन मैंटल व फिजिकल हैल्थ में सुधार ला सकते हैं। ड्राइविंग करते समय अलर्ट रहें। 

 

एजुकेशन: साल 2017 स्टूडैंट्स के लिए बहुत अच्छा है। स्टडीज में आपकी कंसंट्रेशन बढ़ेगी। गवर्नमेंट एग्ज़ाम्स में सक्सैस के बहुत अच्छे योग हैं। अगर कम्पीटीशन एग्ज़ाम्स का रिजल्ट्स जून से पहले आता है तो अपेक्षा से बेहतर हो सकता है। अपने टीचर्स से आपको पूर्ण सपोर्ट मिलेगा। एजुकेशन में मनपसंद  सब्जैक्ट का चुनाव करने के लिए जून के बाद का समय अनुकूल रहेगा। जो स्टूडैंट्स फॉरेन में स्टडीज के लिए जाना चाहते हैं, उनको अपनी कोशिश तेज़ कर देनी चाहिए। हायर स्टडीज स्टूडैंट्स के लिए समय कड़ी मेहनत करने का है। इस आल आप कोई नई टैक्निकल फील्ड में एडमिशन लेने में सफल रह सकते हैं ।

 

फैमिली: साल 2017 में आपको फैमिली लाइफ में एडजस्टमैंट बैठाने की ज़रूरत पड़ेगी। परिजनों के साथ मेलजोल बढ़ाना चाहिए। फिजूल की बहस से बचें व फैमिली मेंबर्स की भावनाओं की कदर करना सीखें। मैरिड लाइफ हेतु समय निकालें व लाइफ पार्टनर के साथ किसी हिल स्टेशन पर जाएं। इससे आपके रिश्तों में मज़बूती आएगी। अपने लाइफ पार्टनर को कोई कीमती गिफ्ट देकर आप मैरिड लाइफ में मधुरता ला सकते हैं। घर में कोई शुभ कर्म होने से दिल खुश रहेगा। इस साल फैमिली के लिए  नया घर या गाड़ी ख़रीद सकते हैं। पेरैंट्स की हेल्थ में भी अच्छा सुधार आ सकता है। संतान की सक्सैस से आप फूले नहीं समाएंगे।

 

रिलेशनशिप: साल 2017 में लव प्रपोजल देने के लिए के लिए समय काफी अच्छा है। आपके दिल में प्यार के लिए इमोशन्स का सैलाब आ सकता है। अगर किसी को प्रपोज़ करने का मन है तो देर न लगाएं। आपको पॉज़िटिव रिजल्ट्स मिलने के योग हैं। आपके दिल में किसी खास अपोजिट सैक्स के फ्रैंड के लिए इमोशन्स बढ़ सकते हैं। किसी लव अफेयर में पार्टनर अनकम्फर्टेबल महसूस कर सकता है। पार्टनर के साथ कड़क भाषा प्रयोग न करें। रिलेशनशिप में होने वाली ग़लतफ़हमियों से दूर रहें, वरना समस्या हो सकती है। रिलेशनशिप में धैर्य बनाए रखें व व्यवहार में कटुता न आने दें तथा लॉजिक्स का अधिक इस्तेमाल न करें। 

 

सर्विस: साल 2017 सर्विसमैन हेतु कड़ी मेहनत करने का है। अगर किसी नई जॉब की तलाश में हैं तो अपनी पुरानी सर्विस को एकदम से अलविदा न कहें। पहले कहीं नई सर्विस की व्यवस्था करके रखें। ऐसा करने से आपको नई जॉब के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है। साल के अंत में अच्छी जॉब मिलने की योग बन रहे हैं। ऑफिस में फिजूल वाद-विवाद से बचें। तथा अपने ऑफिस मेट्स के साथ अच्छा तालमेल बना कर चलना ही आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। सर्विसमैन को जून के बाद प्रमोशन मिलने के योग हैं। इस साल जून के बाद आपको हायर ऑफिशयल से गिफ्ट इन्क्रीमैंट व तारीफ भी मिल सकती है। इस प्रोग्रैस के बारे में किसी से ज़्यादा डिस्कस न करें। इस साल आपकी कार्यक्षमता और पॉजिटिव एट्टीच्यूड सभी को इम्प्रैस कर सकता है।


बिज़नैस: साल 2017 में बिज़नैसमैन अपनी लगन व मेहनत के कारण अपनी इंकम बढ़ाने में सक्सैसफुल रह सकते हैं। बिज़नैस के लिए पूरा साल अच्छा बन रहेगा। लंबे समय से लंबित कामकाज तेज़ गति पकड़ेंगे। आप नए प्रोजैक्ट्स में हाथ डालने के लिए एक्ससिटेड रहेंगे। लेकिन जल्दबाज़ी करने से बचें व सोच-समझकर ही इन्वैस्टमैंट करें। शेयर मार्केट में लॉन्ग टर्म इन्वैस्टमैंट से लाभ हो सकता है। बिज़नसमैन को किसी फैमिली मेंबर से पैसों की हेल्प मिल सकती है। आप इन्वैस्टमैंट में अलर्ट रहकर बड़ा प्रॉफ़िट कमा सकते हैं। रिसकी इन्वैस्टमैंट व किसी को पैसे उधार देने से बचें। साल के अंतिम महीने ज्यादा प्रॉफिटेबल सिद्ध होंगे।

 

फाइनैंस: साल 2017 फाइनैंशियल तौर पर सामान्य रह सकता है। इस साल सोच-समझ कर क़दम बढ़ाना उचित रहेगा। जून के बाद नए इंकम सोर्स मिलने के योग हैं जिससे फाइनेंशियल प्रॉफ़िट भी होगा। इससे आपकी इकनॉमिक प्रॉब्लम्स का हल निकाल आएगा। सेविंग्स या इन्वैस्टमैंट के प्लांस को आप साकार रूप दे सकेंगे। अपनी क्षमता से बढ़कर कोई भी निर्णय न लें। समझदारी से लॉन्ग डिस्टैंस ट्रैवल करें। किसी भी नए व्यक्ति पर एकदम विश्वास न करें। इस साल मेहनत का फल अच्छा मिल सकता है।

 

आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!