Propose Day: ज्योतिष के सूत्र से जानें, कैसे बढ़ेगी प्रेम के सफल होने की संभावना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Feb, 2018 02:32 PM

propose day 2018

वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन यानि प्रपोज डे। ज्योतिष के अनुसार हर राशि का दूसरी राशि से एक विशेष संबंध होता है, अगर राशि के अनुसार प्रपोज किया जाए तो प्रेम प्रसंग के सफल होने की संभावना ज्यादा होती है। नाम के अनुरूप राशि वालों को प्रपोज करने से पहले

वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन यानि प्रपोज डे। ज्योतिष के अनुसार हर राशि का दूसरी राशि से एक विशेष संबंध होता है, अगर राशि के अनुसार प्रपोज किया जाए तो प्रेम प्रसंग के सफल होने की संभावना ज्यादा होती है। नाम के अनुरूप राशि वालों को प्रपोज करने से पहले उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। आईए जानें, किस राशि के जातक को कैसे प्रपोज करें।


मेष- इस राशि के लोग स्वाभिमानी स्वभाव के होते हैं इसलिए सीधे-सपाट शब्दों में दिल खोल कर अपने प्रेमी के आगे अपने विचार रखें। 


वृष- वृष राशि यानि बैल, इस राशि के जातको को काबू में करना थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है। किसी भी चमकीले गिफ्ट के साथ आप इन्हें प्रपोज करने का काम करेंगे तो प्रेम की राहें आसान हो सकती हैं।


मिथुन- ये लोग शांत स्वभाव के होते हैं, हर समय एक्साइटिंग और एनरजेटिक रहते हैं इसलिए ऐसे लोगों को एडवेंचर से भरे स्थान या एक्शन मूवी देखते हुए प्रपोज करें। ध्यान रखें, गुस्से में होने पर इनसे भुल कर भी बात न करें। 


कर्क- इस राशि के लोग भावुक होते हैं इसलिए इनकी पुरानी यादों को समेटते हुए गिफ्ट तैयार करें।
 

सिंह- शेर के आगे कभी किसी की नहीं चलती लिहाजा इनके मूड को अच्छा बनाने के लिए कुछ बड़ा और विचित्र सोचना होगा। कोई स्पैश्ल डिनर का अरेंजमेंट करें।
 

कन्या- कन्या राशि के लोग अपने काम की भागदौड़ में व्यस्त रहते हैं लेकिन उन्हें काम के साथ कुछ आराम देते हुए कहीं आउटडोर की प्लानिंग करके आप उन्हें प्रसन्न करें।


तुला- इस राशि के जातको के साथ फ्लर्ट करने वालों की खैर नहीं लेकिन सच्चे दोस्तों की ये दिल से कदर करते हैं। जो इनका प्लस प्वाइंट है। प्रपोज करते हुए उन्हें अपने साथ और भरोसे का एहसास करवाएं, जो ताउम्र नहीं छूट पाएगा।


वृश्चिक- इनकी बौधिक क्षमता को प्रभावित करने के लिए कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है इसलिए जल्दबाजी करने की बजाय थोड़ा सहनशक्ति से काम लें।


धनु- दार्शनिक प्रवृति और अध्यात्म में इस राशि के लोगों का अधिक ध्यान होता है इसके साथ-साथ यह रोमांच प्रिय भी होते हैं। इन्हें रोमांटिक डेट पर ले जाकर प्रपोज किया जा सकता है। इनकी आजादी को रोकने का प्रयास न करें।


मकर- मैंटली और फिजिकली स्ट्रॉन्ग होने की वजह से इस राशि के लोगों से पहले दोस्ती करें, अगर दोस्ती हो जाए फिर प्रपोज करें नहीं तो निराशा मिल सकती है।


कुंभ- इस राशि के लोंगों से दिल की बात निकलवाना इतना आसान नहीं होता। प्रपोज करने से पहले उन्हें अच्छे से समझें और लाल रंग की बजाय किसी अन्य रंग का गिफ्ट देकर प्रपोज करें।
 

मीन- इस राशि के जातक भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं । इनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए रोमांटिक म्यूजिक और कैंडल लाइट का अरेंज करके प्रपोज करें। सफलता जरूर मिलेगी। 

शीतल जोशी
joshisheetal25@gmail.com

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!