Subscribe Now!

आर्थिक समस्या से हैैं परेशान तो करें ये काम, होगा समाधान

  • आर्थिक समस्या से हैैं परेशान तो करें ये काम, होगा समाधान
You Are HereDharm
Saturday, January 20, 2018-2:45 PM

कई बार हम अपने आपको फंसा हुआ महसूस करते हैं। ऐसे में बड़े-बुजुर्गों द्वारा कहे गए कुछ पारंपरिक वचनों या शास्त्रों का आधार लेकर उपाय किए जाते हैं। उनमें से कुछ प्रचलित उपाय इस प्रकार हैं। 


बरकत के लिए आप अपने घर, दुकान या शोरूम में एक अलंकारिक फव्वारा रखें या एक मछलीघर जिसमें 8 सुनहरी व एक काली मछली हो। इसको उत्तर या उत्तर-पूर्व की ओर रखें। यदि कोई मछली मर जाए तो उसे निकाल कर नई मछली उसमें डाल दें।


यदि आप हमेशा आर्थिक समस्या से परेशान रहते हैं तो इसके लिए आप 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्याओं को खीर व मिश्री का प्रसाद बांटे और उनका आशीर्वाद लें।


यदि किसी कारण से परेशान हैं तो एक तांबे के पात्र में जल भर कर उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन मिला दें। उस पात्र को सिराहने रख कर रात को सो जाएं। प्रात: उस जल को तुलसी के पौधे पर चढ़ा दें। धीरे-धीरे परेशानी दूर होगी।


कारोबार में नुक्सान हो रहा हो या कार्यक्षेत्र में झगड़ा हो रहा हो तो अपने वजन के बराबर कच्चा कोयला लेकर जल में प्रवाहित कर दें। 


घर में धन का ठहराव न हो तो ध्यान रखें घर में कोई नल लीक न करता हो। आग पर रखा दूध या चाय उबलनी नहीं चाहिए वरना आमदनी से ज्यादा खर्च होने की संभावना रहती है। 


रोज हनुमान जी का पूजन करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें। प्रत्येक शनिवार को शनि को तेल चढ़ाएं। अपनी पहनी हुई एक जोड़ी चप्पल किसी गरीब को एक बार दान कर दें। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You