घर में रखी ये चीजें पानी की तरह पैसे को बहा ले जाती हैं

  • घर में रखी ये चीजें पानी की तरह पैसे को बहा ले जाती हैं
You Are HereDharm
Friday, June 16, 2017-9:59 AM

धन कमाना जितना मुश्किल है, उतना ही उसे सहज कर रखना है। धन रखने के लिए लोग अपनी सहूलियत के अनुसार कैश बॉक्स, अलमारी, तिजोरी और लॉकर को यूज करते हैं। इन्हें वास्तु के अनुसार रखने पर भी आर्थिक समस्याएं आ रही हैं तो इसका कारण है आप से होने वाली छोटी-छोटी गलतियां। आप इन चीजों के आस-पास अशुभ चीजे रख रहे हैं। धन रखने के स्थान के पास नीले रंग का चित्र न लगाएं। नीला रंग पानी का प्रतिनिधित्व करता है। ये पानी की तरह पैसाें को भी बहा ले जाता है। इस रंग का कुछ भी धन अथवा किमती स्थान के साथ रखेंगे तो वो टिकेगा नहीं। 


बहुमूल्य वस्तुओं को उत्तर पश्चिम दिशा में न रखें।


तीन दरवाजे एक ही लाइन में होने से चोरी का भय बना रहता है।


जेब में पर्स और घर में तिजोरी रखने से पहले ध्यान रखें फटे पर्स अौर टूटी तिजोरी में लक्ष्मी का वास नहीं होता। पर्स और तिजोरी में मां लक्ष्मी की तस्वीर, पूजा की सुपारी, श्रीयंत्र अौर कुबेर यंत्र रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।


घर की छत पर कबाड़ अौर फालतू सामान रखने से आर्थिक तंगी होती है। जिससे पारिवारिक सदस्यों की कमाई और मानसिक स्थिती पर बुरा असर पड़ता है। 

 
फालतू अौर टूटी वस्तुअों को घर में रखने से वास्तुदोष होता है। यह चीजें मां लक्ष्मी के घर आगमन में रुकावट बनती हैं।

 
घर, दुकान अौर अॉफिस की अलमारी टूटी होने से धन हानि होती है। जिस अलमारी का प्रयोग नहीं हो रहा उसका दरवाजा बंद रखें नहीं तो कार्यों में बाधा आ सकती है।
 

घर में टूटा हुआ फर्नीचर रखने से धन अौर उन्नति में रुकावट पैदा होती है। ड्राईंग रुम में रखा सोफा अौर चादर गंदी व फटी हुई नहीं होनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You