वास्तु के ये टिप्स बढ़ा सकते हैं पति-पत्नी में प्यार

  • वास्तु के ये टिप्स बढ़ा सकते हैं पति-पत्नी में प्यार
You Are HereDharm
Wednesday, November 22, 2017-2:43 PM

अधिकांश लोगों की शिकायत रहती है कि उनका दांपत्य जीवन असहज है। जिस वहज से उनके बीच चीजें बिगड़ती जाती है। पति-पत्नी में तकरार और अविश्वास आज-कल लगभग हर गृहस्थी में प्रवेश करता जा रहा है। वास्तव में लोग सुखी दांपत्य के तीन प्रमुख सूत्रों को भूलते जा रहे हैं जो हैं आदर, विश्वास और प्रेम। जिन में से खुशहाल जीवन जीने के लिए जिंदगी में प्यार होना बेहद जरूरी है। लेकिन अगर पति-पत्नी के बीच का ये प्यार कम होने लगे या दोनों में दूरियां बढ़ने लगे तो इसमें बहुत बड़ा हाथ वास्तु का भी हो सकता है। 

 

घर में कुछ चीजों की लोकेशन होना दांपत्य जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। वास्तु के हिसाब से अगर आप इन दोषों को दूर करेंगे तो कपल्स में अटूट प्यार का रिश्ता बने सकता है। आईए जानें कैसे-

 

बैडरूम में दो सुंदर गमले रखें, इससे वैवाहिक जीवन सुखमय होगा और बैडरूम में सिर्फ लकड़ी का रेग्यूलर शेप का ही बेड रखें। ये दंपति की टैंशन को कम करता है।

PunjabKesari

 

कमरे को हमेशा सजाकर रखें और प्यार बढ़ाने के लिए सिरेमिक की बनी विंड चाइम्स का प्रयोग करें।

PunjabKesari

 

बैडरूम में प्रकाश व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए जिससे पलंग पर सीधा प्रकाश न पड़े। प्रकाश पीछे या बांई ओर से आना चाहिए।

PunjabKesari

 

बैडरूम में भूलकर भी शीशा ना रखें। वास्तु के अनुसार यह गलतफहमियों और झगड़ों को बढ़ाता है। अगर है भी तो रात को इसे कपड़े से ढककर रखना चाहिए।

PunjabKesari

 

बैडरूम में इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि तकिए, कुशन और कलाकृतियों हों तो वो जोड़े में हों। रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए हो सके तो कमरे में क्रिस्टल का जोड़ा रखें।
 

PunjabKesari

 

कुछ लोग डबल बेड पर डबल बेडशीट बिछा देते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार डबल बेड पर सिर्फ सिंगल बेडशीट ही बिछानी चाहिए, इससे पति-पत्नी में सामंजस्य बढ़ता है और उनके रिश्तों में सकारात्मकता आती है।

PunjabKesari

 

ध्यान रखें की बैडरूम में किसी तरह की धूल-मिट्टी ना हो। अगर बैडरूम में धूल मिट्टी होगी तो आपका रिलेशनशिप भी मंद और थकावट भरा होगा। इसलिए कोशिश करें कि बैडरूम में चीजे साफ चमकती हुई और तरोताजा हों।

PunjabKesari

 

बेड के अंदर बर्तन, किताबें, टूटा सामान, खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान, दवाइयां इत्यादि न रखें।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You