Hanuman Jayanti 2021: Money problems को भगाएंगे ये काम, हनुमान जी देंगे साथ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Apr, 2021 07:09 AM

to get rid of money problems this work will be done with hanuman ji

ज्योतिष शास्त्र में अशुभ ग्रहों के प्रभावों को दूर करने के लिए कई अचूक उपाय बताए गए हैं। धन संबंधी परेशानियों को खत्म करने के लिए निम्न उपाय अपनाने की मान्यता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Hanuman Prakatyosav 2021- ज्योतिष शास्त्र में अशुभ ग्रहों के प्रभावों को दूर करने के लिए कई अचूक उपाय बताए गए हैं। धन संबंधी परेशानियों को खत्म करने के लिए निम्न उपाय अपनाने की मान्यता है। 

PunjabKesari Hanuman Jayanti
हर मंगलवार और शनिवार को किसी भी हनुमान मंदिर में 11 काले उड़द के दाने, सिंदूर, चमेली का तेल, फूल, प्रसाद अर्पित करें। साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें या समय का अभाव हो तो हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मंगलवार व शनिवार को हनुमान जी का विधिवत पूजन करने से सभी प्रकार के कष्ट और क्लेश नष्ट हो जाते हैं। इसके साथ ही कुंडली में शनि के अशुभ प्रभाव भी दूर हो जाते हैं। इस उपाय को अपनाने से कुछ ही दिनों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे। पवित्रता का पूरा ध्यान रखें। किसी भी प्रकार के अधार्मिक कर्मों से दूर रहें। किसी भी स्थिति में घर के बड़े-बुजुर्गों सहित अन्य वृद्धजनों का सम्मान करें, उनका दिल न दुखाएं। 

PunjabKesari Hanuman Jayanti
काले तिल, जौ का आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें। अब इस आटे से एक रोटी बना कर उस पर तेल और गुड़ चुपड़ कर जिस को नजर लगी हो उस पर से सात बार उवारकर भैंसे को खिलाएं। शनिवार अथवा मंगलवार को यह उपाय करें।

प्रेत-बाधा से मुक्ति के लिए शनिवार अथवा मंगलवार को शाम के समय लाल कपड़े में थोड़ा-सा सिंदूर, तांबे का पैसा और काले तिल रखकर पोटली बना कर बांध लें। इस पोटली को प्रेत-ग्रस्त व्यक्ति के ऊपर से सात बार उवारकर किसी रेलवे लाइन या सड़क के एक छोर से दुसरे छोर पर फेंक दें और पीछे मुड़कर नहीं देखें और रास्ते में किसी से बातचीत नहीं करें। 

PunjabKesari Hanuman Jayanti
शनिवार अथवा मंगल के दिन सुबह धागे में चार मिर्चें नीचे तथा तीन मिर्चें ऊपर और बीच में नीबू पिरोकर घर और व्यवसाय के दरवाजे पर लटका दें। इससे नकारात्मकता समाप्त होती है और सकारात्मकता का संचार होता है।

PunjabKesari Hanuman Jayanti

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!