एक बार अपना कर देखें ये उपाय, सफलता चूमेगी कदम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Mar, 2018 01:32 PM

try these solutions of vastu will get success in life

सफलता पाना प्रत्येक इंसान का लक्ष्य होता है। इसे पाने के लिए व्यक्ति हर ममुकिन प्रयास करता है लेकिन फिर भी कई बार वो सफलता से दो कदम पीछे रह जाता है, जिसके कारण उसे का निराशा करना पड़ता है।

सफलता पाना प्रत्येक इंसान का लक्ष्य होता है। इसे पाने के लिए व्यक्ति हर ममुकिन प्रयास करता है लेकिन फिर भी कई बार वो सफलता से दो कदम पीछे रह जाता है, जिसके कारण उसे निराशा का सामना करना पड़ता है। तो आईए आज हम आपको वास्तुशास्त्र में बताए कुछ एेसे आसान उपाय बताएं, जो सफलता को प्राप्त करने में मददगार साबित होते हैं। 



सफलता प्राप्ति के सरल उपाय
अगर आप भोजन या अन्न से जुड़ा कोई कारोबार करते हैं तो अपने ऑफिस में गाय और बछड़े की मूर्ति रखें, इसको अपने ऑफिस में रखने से आपको आपके काम में तरक्की मिलती है।


जो लोग जेवर का बिजनैस करते हैं उनको अपनी दुकान में और अपने बैडरूम में चांदी से बना मोरपंख लगाना चाहिए, इसको रखने से बिजनैस में तरक्की होगी।


यदि आपका व्यवसाय गाड़ियों से संबंधित है तो आपको अपने ऑफिस में भगवान के पूजा घर के पास एक चांदी से बना हुआ पिरामिड रखना चाहिए।


अगर आपका बिजनैस बिजली के सामान का है तो आप अपने बैडरुम में क्रिस्टल का विडंचाइम रखें, वास्तुशास्त्र में इसे बहुत महत्वपूर्ण माना गया है।


इसके अलावा कपड़े के बिजनैस में सफलता पाने के लिए अपने घर के मेन गेट पर लाल कपड़ा टांग कर रखना चाहिए। इससे बिजनैस में बिना कोई रुकावट आए तरक्की होती रहेगी।


किसी भी आवश्यक कार्य के लिए घर से निकलते समय घर की दहलीज के बाहर पूर्व दिशा की ओर, एक मुट्ठी घुंघची (जंगली बेल) को रख कर अपना कार्य बोलते हुए, उस पर दम लगाकर पैर रख कर, कार्य हेतु निकल जाएं। अवश्य ही कार्य में सफलता मिलती है।


घर से किसी भी शुभ कार्य के लिए निकलते समय पहले ‘श्री गणेशाय नम:’ बोलें, फिर विपरीत दिशा में 4 पग जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं, कार्य जरूर बनेगा।


घर से निकलते वक्त गुड़ खाकर व थोड़ा-सा पानी पीकर ही जाएं तो कार्य में सफलता मिलेगी। 


घर की दहलीज के बाहर कुछ काली मिर्च के दाने बिखेर दें और उस पर से पैर रखकर निकल जाएं फिर पीछे पलट कर न देखें। उक्त उपाय से बिगड़े कार्य बन जाएंगे।


किसी अच्छे काम करने हेतु निकलने से पहले दही-शक्कर खाकर निकलें।


घर से निकलने से पहले तुलसी के पत्ते खाकर निकलना भी शुभ माना जाता है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!