कम इंक्रीमेंट और तनख्वाह से दुखी हैं, शुक्रवार की रात करें ये उपाय

  • कम इंक्रीमेंट और तनख्वाह से दुखी हैं, शुक्रवार की रात करें ये उपाय
You Are HereDharm
Thursday, April 20, 2017-7:35 AM

इस लेख में बताए जा रहे उपाय करेंगे तो घर-परिवार पर सदा धन बरसता रहेगा और जीवन की सभी बाधाएं शांत रहेंगी। जब परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो उन्हें दूर करने के लिए कोई कर्म सिद्धांत पर जोर देता है तो कोई ज्योतिषी की शरण में जाता है। इस तरह की छोटी-बड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए हमारे पूर्वजों ने भी कई तरह के उपाय सुझाए हैं जैसे यदि आपको धन की परेशानी है, नौकरी में दिक्कत आ रही है, प्रमोशन नहीं हो रहा है या आप अच्छे करियर की तलाश में हैं तो यह उपाय कीजिए। 


किसी दुकान में जाकर किसी भी शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिए लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें, ताले को जांचने के लिए भी न खोलें। उसी तरह से डिब्बी में बंद ताला दुकान से खरीद लें। इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें। शनिवार सुबह उठकर नहा-धोकर ताले को बिना खोले किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थान पर रख दें। मान्यता है कि जब भी कोई उस ताले को खोलेगा तो आपकी किस्मत का ताला खुल जाएगा। इसके साथ नौकरी, प्रमोशन, इनक्रीमेंट, जॉब स्विच, पढ़ाई या करियर से जुड़ी किसी भी उलझन के लिए ये उपाय संजिवनी के समान कार्य करता है।


शुक्रवार को रखें इन बातों का ध्यान
सुबह उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर सफ़ेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप व चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल फूल चढ़ाएं।

 

घर से काम पर निकलते समय थोड़ा सा मीठा दही खा कर निकलें।

 

पति-पत्नी में तनाव रहता हो तो आज के दिन अपने शयन कक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाएं।

 

काम में अवरोध आ रहे हैं तो काली चींटियों को शक्कर डालें।

 

माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा अर्पित करें। ये सब महालक्ष्मी को बहुत प्रिय हैं।

 

गज लक्ष्मी मां की उपासना करने से संपत्ति और संतान की प्राप्ति होती है।

 

वीर लक्ष्मी माता की उपासना सौभाग्य के साथ स्वास्थ्य भी देने वाली होती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You