वैलेंटाइन्स डे के बाद भी किसी को करना चाहते हैं attract, ये मंत्र करेगा Help

  • वैलेंटाइन्स डे के बाद भी किसी को करना चाहते हैं attract, ये मंत्र करेगा Help
You Are HereDharm
Tuesday, February 14, 2017-8:38 AM

हनुमान जी की कृपा पाने और सभी परेशानियों से छुटकारा पाने का एक अचूक उपाय है हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ। प्रतिदिन हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करने वाले भक्तों को सभी सुख मिलते हैं और धन की प्राप्ति होती है। ऐसे लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होती और उनकी किस्मत का सितारा चमक जाता है। अगर शांति चाहिए तो सुंदरकांड पढ़िए। सुंदरकांड श्रीरामचरितमानस का चौथा अध्याय है। यह श्रीरामचरितमानस का सबसे अधिक पढ़ा जाने वाला भाग है क्योंकि इसमें हनुमान जी के बल, बुद्धि, पराक्रम व शौर्य का वर्णन किया गया है। सुंदरकांड के पढऩे व सुनने से मन में एक अद्भुत ऊर्जा का संचार होता है। सुंदरकांड के हर दोहा, चौपाई व शब्द में गहन अध्यात्म छुपा है, जिससे मनुष्य जीवन की हर समस्या का सामना कर सकता है। सुंदरकांड के पाठ से बहुत ही जल्द हनुमान जी प्रसन्न हो जाएंगे और आपको मालामाल कर देंगे।


ऐसा क्यों होता है कि कुछ लोग हमें बहुत आकर्षक लगते हैं, लेकिन अन्य बहुत से लोगों के लिए हममें आकर्षण की कोई भावना पैदा नहीं होती, कोई भाव पैदा नहीं होता है। अगर आप किसी को अपनी और आकर्षित करना चाहते हैं तो करें इन मन्त्रों-तन्त्रों से हनुमान जी का जाप-


ॐ अमुक-नाम्ना ॐ नमो वायु-सूनवे झटिति आकर्षय-आकर्षय स्वाहा।


विधि- केसर, कस्तुरी, गोरोचन, रक्त-चन्दन, श्वेत-चन्दन, अम्बर, कर्पूर और तुलसी की जड़ को घिस या पीसकर स्याही बनाए। उससे द्वादश-दल-कलम जैसा यन्त्र लिखकर उसके मध्य में, जहां पराग रहता है, उक्त मन्त्र को लिखें।

बारह दलों में क्रमश: निम्न मन्त्र लिखें- 
1॰ हनुमते नम
2॰ अञ्जनी-सूनवे नम
3॰ वायु-पुत्राय नम
4॰ महा-बलाय नम
5॰ श्रीरामेष्टाय नम
6॰ फाल्गुन-सखाय नम
7॰ पिङ्गाक्षाय नम
8॰ अमित-विक्रमाय नम
9॰ उदधि-क्रमणाय नम
10॰ सीता-शोक-विनाशकाय नम
11॰ लक्ष्मण-प्राण-दाय नम: 
12॰ दश-मुख-दर्प-हराय नम:।

यन्त्र की प्राण-प्रतिष्ठा करके षोडशोपचार पूजन करते हुए उक्त मन्त्र का 11000 जप करें। ब्रह्मचर्य का पालन करते हुए लाल चन्दन या तुलसी की माला से जप करें। आकर्षण हेतु अति प्रभावकारी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You