खास दिन जरूर जाएं मंदिर, तिजोरी में भर जाएगा धन ही धन

  • खास दिन जरूर जाएं मंदिर, तिजोरी में भर जाएगा धन ही धन
You Are HereDharm
Friday, February 17, 2017-10:48 AM

व्यक्ति के परेशान और दुखी होने का कारण उसकी अधूरी इच्छाएं ही हैं। जब कड़ी मेहनत करने के बाद भी समस्याएं ज्यों की त्यों बनी रहें तो इधर-उधर भटकने से बेहतर है, दैवीय शक्तियों की शरण में जाएं। वैसे तो प्रतिदिन भगवान के घर यानि मंदिर जाना चाहिए, यदि हर रोज ऐसा करना संभव न हो तो खास दिनों में अपनी समस्या लेकर देवी-देवताओं के सामने प्रस्तुत होने से सभी तरह के विकार जीवन से समाप्त हो जाते हैं। एकादशी के दिन श्री हरि विष्णु मंदिर में जाएं और अपनी मनोकामना उनके सामने रखें। कहा जाता है की जो व्यक्ति प्रतिदिन मंदिर नहीं जा सकते, वह केवल महीने की दोनों एकादशी तिथि पर मंदिर दर्शनों के लिए जाएं तो उन्हें संपूर्ण माह का फल प्राप्त होता है। 


केसर से रंगे पीले चावल लेकर शुक्रवार के दिन लक्ष्मी मंदिर जाएं, महालक्ष्मी को अपने घर आने का निमंत्रण देकर आएं। तिजोरी में भर जाएगा धन ही धन और पैसों से संबंधित सभी समस्याओं का हो जाएगा हल।


शनिवार के दिन शनि मंदिर में तेल का दीप दान करें, जिसमें कुछ दानें उड़द की दाल के डाल दें। उड़द दाल की खिचड़ी बनाकर शनि देव को भोग लगा कर गरीबों में बांट दें और शेष प्रसाद स्वंय ग्रहण करें। 


जन्म कुंडली में किसी भी प्रकार के ग्रह दोष हों तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं।


शास्त्रों में ऐसा वर्णन आता है की शनि, राहू और केतु ग्रह को शांत करने के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहिए। सरसों के तेल में नील मिलाकर हनुमान की के मंदिर अथवा चित्र के आगे दीपक जलाएं।


शनिवार को शाम 5 बजे के बाद पीपल के पेड़ पर दीपदान करें और अपनी समस्या कह दें, परेशानी उड़न छू हो जाएगी।


सुबह तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाए, लाल चुनरी और मौली अर्पित करें। अपने मन की इच्छा अथवा डर देवी तुलसी को बताएं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You