पैसों की किल्लत दूर करेगा 6 दिसंबर का बुधवार

  • पैसों की किल्लत दूर करेगा 6 दिसंबर का बुधवार
You Are HereDharm
Tuesday, December 05, 2017-10:51 AM

बुधवार के स्वामी प्रथम पूज्य श्री गणेश और बुध ग्रह हैं, जो बुद्धि के कारक माने जाते हैं। इस तरह बुद्धि प्रधानता वाले दिवस पर बुद्धि के दाता श्री गणेश की मोदक का भोग लगाकर पूजा प्रखर बुद्धि व संकल्प के साथ सुख-सफलता व शांति की राह पर आगे बढऩे की प्रेरणा व ऊर्जा से भर देती है। कल बुधवार के दिन मासिक श्री गणेश चतुर्थी व्रत भी है, जो मंगल मूर्ति को प्रसन्न करने के लिए बहुत खास माना जाता है। पैसों की किल्लत दूर करने के लिए तो ये दिन बहुत शुभ है क्योंकि बुधवार के साथ गणेश चतुर्थी का शुभ दिन जुड़ गया है।


धन की कामना के लिए बुधवार के दिन श्री गणेश को घी और गुड़ का भोग लगाएं। थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें। ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या का निदान हो जाता है।


घर-कार्यस्थान पर गणपति जी की प्रतिष्ठा करवाने से धन आगमन में किसी तरह की कोई कमी नहीं आती।


ज्योतिषीय मापदंड के अनुरूप दूर्वा छाया गृह केतु को संबोधित करती है। गणपति जी धुम्रवर्ण गृह केतु के अधिष्ट देवता है तथा केतु गृह से पीड़ित जातकों को गणेश जी को 11 अथवा 21 दूर्वा का मुकुट बनाकर गणेश कि मूर्ति/प्रतिमा पर जातक बुधवार कि सायं 4 से 6 बजे के बीच सूर्यास्त पूर्व गणेश जी को अर्पित करना हितकारी रहता है।


बिगड़े काम बनाने के लिए गणेश मंत्र का स्मरण करें-
त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय। नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्।


अर्थात भगवान गणेश आप सभी बुद्धियों को देने वाले, बुद्धि को जगाने वाले और देवताओं के भी ईश्वर हैं। आप ही सत्य और नित्य बोधस्वरूप हैं। आपको मैं सदा नमन करता हूं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You