Weekly horoscope: त्यौहारों का मौसम करेगा हर राशि को गुलजार, जानें किसे क्या मिलेगी सौगात

  • Weekly horoscope: त्यौहारों का मौसम करेगा हर राशि को गुलजार, जानें किसे क्या मिलेगी सौगात
You Are HereThe planets
Sunday, October 30, 2016-9:56 AM

मेष
सेहत के मामले में लापरवाह नहीं रहना चाहिए मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, मान-यश की प्राप्ति। 30-31 अक्तूबर को व्यापार-कामकाज की दशा अच्छी, किंतु घरेलू मोर्र्चे पर कुछ टैंशन-परेशानी रहने का डर, फिर 1, 2, 3 नवम्बर को सेहत का ध्यान रखें, मर्यादित खान-पान करना सही रहेगा, अलबत्ता 4-5 नवम्बर के दिन बेहतर, उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, यत्न करने पर कोई स्कीम सुधरेगी।

वृष
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगडऩे का डर रहेगा मगर आम हालात पहले जैसे अच्छे रहेंगे, वैसे सोच-विचार में गंभीरता रहेगी। 30-31 अक्तूबर को दुश्मनों पर भरोसा न करें क्योंकि वे उभरते-सिमटते रह सकते हैं मगर 1, 2, 3 नवम्बर को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी का एक-दूसरे के प्रति रवैया कुछ सख्त रहेगा, फिर 4-5 नवम्बर के दिन सेहत के लिए ढीले, वाहन भी सजग रह कर ड्राइव करना चाहिए।

मिथुन
सितारा सुदृढ़, जायदादी कामों में कामयाबी, इज्जत-मान की प्राप्ति मगर कोई शत्रु, खासकर हल्की नेचर वाला कोई विरोधी आपको नुक्सान पहुंचाने के लिए तुला हुआ नजर आएगा, सावधानी रखें। 30-31 अक्तूबर को इरादों में मजबूती किंतु संतान की तरफ से कुछ टैंशन रहने का डर, 1, 2, 3 नवम्बर को कमजोर दिखने वाले शत्रु को भी कमजोर समझने की भूल न करें मगर 4, 5 नवम्बर को कामकाज की दशा अच्छी, सफलता साथ देगी।

कर्क
सप्ताह के दौरान किसी न किसी पहलू से मन अशांत, टैंस, परेशान तथा डिस्टर्ब-सा रहेगा मगर आम हालात पहले जैसे बने रहेंगे। 30-31 अक्तूबर को भरपूर जोर लगाने पर किसी जायदादी काम में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी, 1, 2, 3 नवम्बर को मन नकारात्मक सोच के प्रभाव में रह सकता है, संतान भी पूरी तरह से सहयोग न देगी, फिर 4, 5 नवम्बर को न तो शत्रु पर ज्यादा भरोसा करें और न ही उसके चक्र में फंसें।

सिंह
अर्थदशा कम्फर्टेबल रहेगी, तेज प्रभाव बना रहेगा मगर किसी जायदादी या अदालती काम के लिए सितारा ढीला। राहू-केतु की स्थिति दोनों पति-पत्नी की सेहत के लिए ठीक नहीं, एहतियात रखें। 30-31 अक्तूबर कामकाजी दौड़-धूप रहेगी किंतु घटिया साथियों से टैंशन परेशानी रहने का डर फिर 1, 2, 3 नवम्बर बगैर तैयारी के किसी जमीनी या अदालती काम को हाथ में न लें, अलबत्ता 4, 5 नवम्बर को मनोबल बना रहेगा, धार्मिक कामों में रुचि।

कन्या
भागदौड़ करने पर अर्थदशा सुदृढ़ बनेगी, कोर्ट-कचहरी के कामों के लिए सितारा बेहतर मगर घटिया साथियों से फासला रखना सही रहेगा। 30-31 अक्तूबर को धन लाभ के लिए सितारा अच्छा, किंतु कारोबारी कामों की तरफ ज्यादा अटैन्टिव रहना ठीक रहेगा, फिर 1, 2, 3 नवम्बर को हल्की सोच तथा नेचर वाले किसी साथी के कारण कोई परेशानी बढ़ेगी, अलबत्ता 4, 5 नवम्बर को जमीनी तथा अदालती कामों के लिए आपके यत्न अच्छा नतीजा देंगे।

तुला
ध्यान रखें कि कारोबारी काम निपटाते समय आपकी कोई धन राशि न कहीं फंस जाए मगर मित्र-सज्जन साथी सपोर्टिव तथा सहयोगी रुख रखेंगे। 30-31 अक्तूबर को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में सफलता मिलेगी। 1, 2, 3 नवम्बर को न तो कारोबारी टूरिंग करें और न ही कोई कामकाजी काम बे-ध्यानी के साथ करें, फिर 4-5 नवम्बर को मित्र, कारोबारी साथी मेहरबान-कंसिडरेट तथा सहयोगी बने रहेंगे।

वृश्चिक
सितारा बेशक अर्थदशा कंफर्टेबल रखने वाला है, तो भी धन का ठहराव कम ही होगा। चल रही साढ़ेसाती आपको हर मोर्चे पर टैंस तथा डिस्टर्ब रखने वाली है, एहतियात रखें। 30-31 अक्तूबर खर्चों-उलझनों तथा धन हानि वाले, फिर 1, 2, 3 नवम्बर को कामकाजी दशा संतोषजनक, वैसे मन तथा बुद्धि पर गलत सोच प्रभावी रहेगी, अलबत्ता 4, 5 नवम्बर को पर्यटन, मैडीसन, कंसल्टैंसी, अध्यायन का काम करने वालों को अपने कामों में अच्छा लाभ मिलेगा।

धनु
सप्ताह का पहला तथा आखिरी हिस्सा धन लाभ के लिए अच्छा किंतु दरम्यानी हिस्से में किसी पेचीदगी के जागने तथा खर्चों के बढऩे का डर। 30, 31 अक्तूबर को सितारा आमदन के लिए अच्छा, कारोबारी टूरिंग भी अच्छा रिजल्ट देगी, 1, 2, 3 नवम्बर को न तो किसी की जिम्मेदारी में फंसें और न ही कोई काम जल्दबाजी में निपटाएं मगर 4-5 नवम्बर को अर्थदशा कंफर्टेबल रहेगी, यत्नों में कामयाबी मिलेगी, इज्जत-मान की प्राप्ति।

मकर
राजकीय कामों में पक्ष सुदृढ़, तेज प्रभाव बना रहेगा। कारोबारी कामों में लाभ मगर हर मोर्चे पर सचेत रहने की जरूरत होगी। 30-31 अक्तूबर को अफसरों के नर्म तथा हमदर्दाना रुख के कारण किसी  राजकीय काम में कोई बाधा-मुश्किल हटेगी, फिर 1, 2, 3 नवम्बर को आमदन तथा कारोबारी बेहतरी वाला सितारा, 4-5 नवम्बर को नुक्सान का भय, खर्चों तथा उलझनों, झगड़ों का जोर, किसी की जिम्मेदारी में भी न फंसें।

कुंभ
सितारा आमदन तथा आम हालात अच्छे रखने वाला मगर सरकारी कामों में कदम पीछे खिंच सकता है, ध्यान रखें। 30-31 अक्तूबर को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, वैसे हर तरह से बेहतरी होगी। 1, 2, 3 नवम्बर को अफसरों के सख्त तथा नाराजगी वाले रुख के कारण किसी सरकारी काम में पेचीदगी जाग सकती है मगर 4-5 नवम्बर को धन लाभ वाला समय, कारोबारी टूरिंग अच्छा रिटर्न देगी।

मीन
सितारा सेहत को बिगाडऩे तथा पांव फिसलाने वाला है मगर राजकीय कामों में आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी। 30-31 अक्तूबर को सेहत का ग्रह ढीला, मौसम के प्रभाव से भी अपना बचाव रखें मगर 1, 2, 3 नवम्बर बुद्धि गलत कामों की तरफ भटकती रह सकती है, धार्मिक कामों में भी जी कम लगेगा, फिर 4-5 नवम्बर को सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में कामयाबी, अफसर मेहरबान रहेंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You