साप्ताहिक राशिफल: जानिए कौन सी राशियों की चमकेगी किस्मत

Edited By ,Updated: 13 Nov, 2016 09:20 AM

weekly horoscope

मेष पांव फिसलने का डर, इसलिए पांव जमा कर चलना-फिरना ठीक रहेगा, कारोबारी तथा कोर्ट-कचहरी के कामों में कदम बढ़त की तरफ, मान-यश की प्राप्ति। 13-14 नवम्ब

मेष
पांव फिसलने का डर, इसलिए पांव जमा कर चलना-फिरना ठीक रहेगा, कारोबारी तथा कोर्ट-कचहरी के कामों में कदम बढ़त की तरफ, मान-यश की प्राप्ति। 13-14 नवम्बर को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, विजयश्री साथ देगी। 15-16 नवम्बर धन-लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, यत्न कर कोई कामकाजी मुश्किल हट सकती है। 17-18 नवम्बर को मित्रों, सज्जन-साथियों से मेल-संपर्क लाभप्रद, 19 नवम्बर को अदालती तथा जमीनी कामों के लिए भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी।

 

वृष
उलझनों के बावजूद आम तौर पर कामयाबी मिलेगी, मित्र सहयोगी साथ देंगे, खेती उत्पादों, खेती उपकरणों, खादों-बीजों का काम करने वालों को अपने कामों में अच्छा लाभ मिलेगा। 13-14 नवम्बर को उलझनों के कारण किसी बने-बनाए काम के बिगड़ने का डर। मगर 15-16 नवम्बर को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, कामकाजी टूरिंग प्लान करने के लिए ग्रह अच्छा, 17-18 नवम्बर को आमदन के लिए सितारा अच्छा, हर तरह से बेहतरी होगी। 19 नवम्बर को बड़े लोग आपकी बात ध्यान के साथ सुनेंगे।

 

मिथुन
कामकाजी कामों में बेहतरी, कोशिशों में सफलता मिलेगी मगर जन शक्ति बाहर भिजवाने का काम करने वालों को कदम-कदम पर सावधानी रखनी चाहिए, संतान की तरफ से भी परेशानी रहने का डर। 13-14 नवम्बर को धन-लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, 15-16 नवम्बर को न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसें। मगर 17-18 नवम्बर को व्यापार तथा कामकाज की स्थिति संतोषजनक, सफलता साथ देगी। 19 नवम्बर को धन-लाभ, इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा।

 

कर्क
सितारा सरकारी कामों को संवारने, इज्जत-मान बढ़ाने तथा धन लाभ देने वाला मगर उलझनों के साथ प्रो-एक्टिव रह कर निपटना ठीक रहेगा। 13-14 नवम्बर को सरकारी, गैर-सरकारी कामों के लिए सितारा अच्छा, बड़े लोग मेहरबान रहेंगे। 15-16 नवम्बर को पर्यटन, अध्यापन, कंसल्टैंसी, एयर टिकटिंग का काम करने वालों को अपने कामों में पर्याप्त लाभ मिलेगा। 17-18 नवम्बर को नुक्सान का भय, लेन-देन के काम भी सावधान रह कर निपटाएं मगर 19 नवम्बर को कारोबारी दशा अच्छी, खुशदिल मूड के कारण आपको हर काम सहल दिखाई देगा। 

 

सिंह
राजकीय कामों में पक्ष सुदृढ़, अफसर सपोर्टिव रुख रखेंगे, कारोबारी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, मगर राहू-केतु की कमजोर स्थिति के कारण दोनों पति-पत्नी को एक-दूसरे के स्वास्थ्य के प्रति अटैंटिव रहना होगा। 13-14 नवम्बर को इरादों में मजबूती, मनोबल बना रहेगा। 15-16 नवम्बर को अफसरों के नर्म रुख के कारण किसी सरकारी काम में कोई पेचीदगी हटेगी। 17-18 नवम्बर को धन-लाभ वाले दिन, यत्न करने पर कोई कामकाजी मुश्किल ढीली बनेगी, फिर 19 नवम्बर को जायज कामों पर खर्च होगा, धन-हानि परेशानी का भी डर। 

 

कन्या
सितारा सेहत के लिए ढीला मगर सरकारी कामों के लिए आपकी भागदौड़ बेहतर रिजल्ट देगी, आमतौर पर प्रभाव-दबदबा भी बना रहेगा। 13, 14 नवम्बर को सेहत तथा खान-पान के मामले में अटैंटिव रहना ठीक रहेगा, मगर 15-16 नवम्बर को धार्मिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर आपकी योजनाबंदी बेहतर रिजल्ट देगी। 17-18 नवम्बर को सरकारी कामों में बोलबाला रहेगा, मान-सम्मान बना रहेगा। फिर 19 नवम्बर को आमदन के लिए अच्छा दिन, यत्न करने पर कोई कामकाजी मुश्किल हटेगी। 

 

तुला
सेहत में गड़बड़ी की आशंका, किन्तु राजकीय कामों में आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी, कारोबारी दशा अच्छी, वैसे तबीयत में कुछ तेजी तथा उत्तेजना जरूर रहेगी। 13-14 नवम्बर को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों में सफलता मिलेगी। 15-16 नवम्बर को सेहत का ध्यान रखें, मौसम के एक्सपोजर से भी अपना बचाव रखें मगर 17-18 नवम्बर को धार्मिक साहित्य के पठन-पाठन में रुचि, आपकी कोई स्कीम कुछ आगे बढ़ सकती है। 19 नवम्बर को सफलता साथ देगी, तेज प्रभाव-दबदबा बना रहेगा।

 

वृश्चिक
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर मगर घरेलू मोर्चे पर सद्भाव बढ़ेगा, कामकाजी दशा भी संतोषजनक, 13, 14 नवम्बर को दुश्मनों से फासला रखना जरूरी क्योंकि मौका मिलने पर वे आपको परेशान कर सकते हैं। मगर 15-16 नवम्बर को व्यापार-कामकाज की दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी रिश्तों में मधुरता तथा सौहार्द बना रहेगा। 17-18 नवम्बर को सेहत का ध्यान रखें, मन भी डिस्टर्ब-सा रहेगा, फिर 19 नवम्बर को हर मोर्चे पर बेहतरी होगी।

 

धनु
किसी प्रबल शत्रु के टकरावी मूड के कारण टैंशन बढ़ सकती है मगर अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी। साढ़ेसाती भी किसी पेचीदगी को जागृत रखने वाली है, एहतियात रखें। 13, 14 नवम्बर को इरादों में मजबूती, 15-16 को विरोधियों को ज्यादा लिफ्ट न दें बल्कि उनके साथ टकराव से भी बचें। मगर 17-18 नवम्बर को अर्थ-कारोबारी दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी हर मामले को एक ही नजर से देखेंगे, अलबत्ता 19 नवम्बर को पेट का ध्यान रखें।

 

मकर
संतान के सहयोगी रुख के कारण कोई समस्या सुलझने के करीब पहुंचेगी, तेज प्रभाव बना रहेगा मगर शत्रु की किसी शरारत के कारण किसी सरकारी पेचीदगी के जागने का डर, 13-14 नवम्बर को जायदादी कामों के लिए भरपूर जोर लगाना सही रहेगा। 15-16 नवम्बर को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी, 17-18 नवम्बर को दुश्मनों को न तो कमजोर समझें और न ही उन पर भरोसा करें। मगर 19 नवम्बर को कामकाज ठीक, घरेलू मोर्चे पर मधुरता, सौहार्द तथा तालमेल बना रहेगा।

 

कुंभ
कोर्ट-कचहरी में जाने पर पैठ बढ़ेगी, अर्थ दशा ठीक-ठाक मगर शत्रु पक्ष को कमजोर समझने की भूल न करनी चाहिए। 13-14 नवम्बर को मित्र तथा सज्जन-साथी सहयोग देंगे, कामकाजी स्थिति भी अच्छी, 15-16 नवम्बर को अदालती काम के लिए जो भागदौड़ करेंगे, उसका अच्छा नतीजा मिलेगा। 17-18 नवम्बर को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, आम तौर पर कदम बढ़त की तरफ रहेगा। 19 नवम्बर को विरोधी की शरारतों तथा हरकतों पर नजर रखनी सही रहेगी, मन भी टैंस, अशांत रहेगा।

 

मीन
कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों में कामयाबी, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, विरोधी निस्तेज रहेंगे मगर सेहत बिगड़ती-सुधरती रहेगी। 13-14 नवम्बर आमदन वाले दिन, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी। 15-16 नवम्बर को मित्र तथा सज्जन-साथी हर मामले में पूरी सपोर्ट देंगे। 17-18 नवम्बर को जायदादी कामों में कामयाबी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 19 नवम्बर को यत्न करने पर किसी स्कीम में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी, संतान अनुकूल चलेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!