साप्ताहिक राशिफल: छुट्टी का दिन खास राशियों के लिए लेकर आया है Special surprise

Edited By ,Updated: 04 Dec, 2016 09:21 AM

weekly horoscope

मेष उलझनों से वास्ता रहने के बावजूद सरकारी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, 4-5 दिसम्बर को राजकीय कामों

मेष
उलझनों से वास्ता रहने के बावजूद सरकारी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, 4-5 दिसम्बर को राजकीय कामों में पक्ष सुदृढ़, अफसर भी अनुकूल तथा स्पोर्टिव रुख रखेंगे। 6-7 दिसम्बर को लोहा, मशीनरी, लोहे के कलपुर्जों, हार्डवेयर का काम करने वालों को अपने कामों में पर्याप्त लाभ मिलेगा। 8-9 दिसम्बर को खर्चों के बढ़ने तथा उलझनों के कारण योजनाबंदी के उखड़ने-बिगड़ने का डर रहेगा, मगर 10 दिसम्बर को कामकाजी तथा अन्य हालात अनुकूल चलेंगे।

 

वृष
पर्यटन, अध्यापन, मैडीसन, कंस्लटैंसी का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ, मगर राहु-केतू की कमजोर स्थिति के कारण किसी भी सरकारी या जायदादी काम को सहजता के साथ डील न करें। 4, 5 दिसम्बर को यत्न करने पर कोई स्कीम सिरे चढ़ेगी, 6-7 दिसम्बर को आधे मन के साथ कोई भी सरकारी काम न करें, वर्ना नतीजा अनुकूल न मिलेगा। 8-9 दिसम्बर को धन लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, इज्जत-मान की प्राप्ति, फिर 10 दिसम्बर को नुक्सान का भय, खर्च भी बेकाबू सा रहेगा। 

 

मिथुन 
सितारा सेहत के लिए ढीला, मगर सरकारी तथा गैर सरकारी कामों में कामयाबी, अफसरों के स्पोर्टिव रुख के कारण दूसरों पर आपकी पैठ बढ़ेगी, शत्रु निस्तेज से रहेंगे। 4-5 दिसम्बर को सेहत के बिगड़ने का भय, इसलिए खान-पान संभल-संभाल कर करें, मगर 6-7 दिसम्बर को जो भी यत्न करें, भरपूर जोर लगाकर करें, वैसे आमतौर पर हालात अनुकूल चलेंगे। फिर 8-9 दिसम्बर को राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर सॉफ्ट तथा हमदर्दाना रुख रखेंगे। 10 दिसम्बर को व्यापार-कारोबार में लाभ।

 

कर्क
सेहत का ध्यान रखना जरूरी मगर कामकाजी पोजीशन संतोषजनक रहेगी, धार्मिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। 4-5 दिसम्बर को व्यापार तथा कामकाजी दशा अच्छी, घरेलू मोर्चा पर भी सहयोग तथा तालमेल रहेगा। 6-7 दिसम्बर को सेहत, खास कर पेट के मामले में सावधानी रखें, वाहन भी सजग रह कर ड्राइव करें। मगर 8-9 दिसम्बर को हर मोर्चा पर कामयाबी मिलेगी तथा बेहतरी होगी फिर 10 दिसम्बर को यत्न करने पर किसी सरकारी काम में कोई बाधा मुश्किल हटेगी।

 

सिंह
सितारा दुश्मनों को उभारने तथा सेहत को बिगाड़ने वाला है इसलिए सचेत रहें, मगर कारोबारी मोर्चा पर स्थिति अच्छी रहेगी। 4-5 दिसम्बर को विरोधियों तथा किसी महिला के कारण मन अशांत, परेशान तथा तनावपूर्ण रह सकता है। मगर 6-7 दिसम्बर को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी। 8-9 दिसम्बर को सेहत के लिए ढीले, मौसम के एक्सपोजर से अपना बचाव रखना ठीक रहेंगा, अलबत्ता 10 दिसम्बर को हर तरह से योजनाबंदी आगे बढ़ेगी, इज्जत-मान की प्राप्ति।

 

कन्या
कामकाजी स्थिति सुखद, संतान सहयोगी तथा स्पोर्टिव रुख रखेगी, कामकाजी भागदौड़ रहेगी, मगर शत्रु अपसैट तथा परेशान रख सकते हैं। 4-5 दिसम्बर को उद्देश्य मनोरथ हल होंगे, मान-सम्मान बना रहेगा। 6-7 दिसम्बर को दुश्मनों को कमजोर समझने की भूल न करें क्योंकि वे आपको नुक्सान पहुंचाने के लिए पूरी तरह सरगर्म रहेंगे मगर 8-9 दिसम्बर को कामकाजी कामों में कदम बढ़त की तरफ, दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति सुहृदता तथा कंसिडरेट से रहेंगे।10 दिसम्बर को परहेज रखने के बावजूद सेहत में गड़बड़ी रह सकती है।

 

तुला
विरोध पक्ष को कमजोर न समझें, मगर अदालती तथा जमीनी कामों के लिए आपकी भागदौड़ सकारात्मक नतीजा देगी, आम हालात भी बेहतर रहेंगे। 4-5 दिसम्बर को अफसरों के सॉफ्ट रुख के कारण कोर्ट कचहरी के कामों में आपकी पैठ बनी रहेगी। 6-7 दिसम्बर को इरादों में कामयाबी, वैसे संतान की तरफ से परेशानी रहेगी, फिर 8-9 दिसम्बर को दुश्मनों की शरारतों तथा हरकतों पर नजर रखनी सही रहेगी, मगर 10 दिसम्बर को कारोबारी दशा कंफर्टेबल रहेगी।

 

वृश्चिक
आम तौर पर प्रबल सितारा आपको हर तरह से हावी, प्रभावी तथा विजयी रखेगा मगर ध्यान रखें कि तबीयत में तेजी के कारण किसी के साथ झगड़ा न हो जाए। 4-5 दिसम्बर को बड़े लोगों, सज्जन साथियों से मेल संपर्क तथा सहयोग लाभप्रद, 6-7 दिसम्बर को कोई भी यत्न सहजता के साथ न करना चाहिए। 8-9 दिसम्बर को संतान सहयोग तथा स्पोर्ट देगी तथा उसकी किसी बात पर भरोसा करना ठीक रहेगा, 10 दिसम्बर को किसी भी शत्रु की अनदेखी नहीं करनी चाहिए। 

 

धनु
सितारा कारोबारी काम संवारने तथा आम हालात बेहतर रखने वाला मगर हल्की सोच वाले साथियों से फासला रखें। साढ़ेसाती भी किसी न किसी पंगा को जागृत रखने वाली है, एहतियात रखें। 4-5 दिसम्बर को धन लाभ के लिए सितारा बेहतर, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, 6-7 दिसम्बर को कामकाजी भागदौड़ तो रहेगी किन्तु घटिया साथियों से निकटता न रखें। फिर 8-9 दिसम्बर को जायदादी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मान-सम्मान बना रहेगा। 10 दिसम्बर को उद्देश्य-प्रोग्राम सिरे चढ़ेंगे, धार्मिक कामों में ध्यान।

 

मकर
स्वभाव में क्रोध बना रहेगा मगर कारोबारी कामों के लिए सितारा अच्छा, विरोधी आपके समक्ष टिकने की हिम्मत न कर सकेंगे। 4-5 दिसम्बर को कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, कामकाजी टूर प्लान करना भी सही रहेगा। 6-7 दिसम्बर को कामकाजी कामों के लिए भरपूर जोर लगाना ठीक रहेगा, प्रभाव दबदबा बना रहेगा। 8-9 दिसम्बर को बड़े लोग तथा सज्जन साथी आपकी बात पर ध्यान के साथ सुनेगें, मान-यश की प्राप्ति, 10 दिसम्बर को आम तौर पर कामयाबी साथ देगी, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी।

 

कुंभ
सितारा खर्चों तथा उलझनों झमेलों वाला, मगर कामकाजी दशा संतोषप्रद, कोशिशों, इरादों में कामयाबी मिलेगी, 4-5 दिसम्बर को किसी पर न तो ज्यादा भरोसा करें और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसें, खर्च भी बढ़ेंगे, मगर 6-7 दिसम्बर को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 8-9 दिसम्बर को धन-लाभ आमदन के लिए सितारा अच्छा, कारोबारी टूर भी लाभप्रद, 10 दिसम्बर को उत्साह, हिम्मत तथा संघर्ष शक्ति बनी रहेगी।

 

मीन
मूड में खुशदिली रहेगी, सफलता तथा इज्जत-मान की प्राप्ति मगर आमदन होती रहने के बावजूद धन के अभाव का एहसास बना रहेगा। 4-5 दिसम्बर को धन-लाभ वाला समय, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद, 6-7 दिसम्बर को धन हानि, टैंशन, परेशानी तथा उलझन  झमेला वाला सितारा इसलिए हर मोर्चा पर सचेत रहें। मगर 8-9 दिसम्बर को अर्थ तथा कारोबारी दशा कंफर्टेबल रहेगी, फिर 10 दिसम्बर को कामकाजी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिजल्ट देंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!